छत्तीसगढ़

एशियन क्रिकेट में बढ़ेगा पाकिस्तान का दबदबा, PCB चीफ मोहसिन नकवी लेंगे जय शाह की जगह!

नईदिल्ली : बीसीसीआई सचिव जय शाह एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष हैं. लेकिन इस बीच एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल, जय शाह के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ मोहिसन नकवी का एशियन क्रिकेट काउंसिल का अध्यक्ष बनना तय है. एशियन क्रिकेट काउंसिल का अध्यक्ष रोटेशन पॉलिसी के तहत चुना जाता है. पिछले दिनों एशियन क्रिकेट काउंसिल की मीटिंग में मोहसिन नकवी के नाम पर चर्चा हुई. ऐसा माना जा रहा है कि एशियन क्रिकेट काउंसिल के नए अध्यक्ष बनने के दौर में पीसीबी चीफ मोहसिन नकवी सबसे आगे चल रहे हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस साल के अंत में एशियन क्रिकेट काउंसिल की मीटिंग होगी. इस मीटिंग में 2 साल के लिए मोहसिन नकवी के नाम पर मुहर लगेगी. दरअसल, इस वक्त भारत के जय शाह एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष हैं. इस साल जय शाह जनवरी में तीसरे कार्यकाल के लिए चुने गए. साथ ही जय शाह को एक्सटेंशन मिला है. बहरहाल, यह तय माना जा रहा है कि जय शाह जब अपना कार्यकाल पूरा करने के बाद हटेंगे उसके बाद मोहसिन नकवी का एशियन क्रिकेट काउंसिल का अध्यक्ष बनना तकरीबन तय है.

गौरतलब है कि पिछले दिनों एशियन क्रिकेट काउंसिल की बैठक में एशिया कप 2025 की मेजबानी भारत को मिली. यह टूर्नामेंट भारतीय सरजमीं पर टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा. इसके बाद एशिया कप 2027 की मेजबानी बांग्लादेश करेगा. बांग्लादेश की सरजमीं पर एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा. हालांकि, इससे पहले आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के मद्देनजर बीसीसीआई और पीसीबी आमने-सामने है. बताते चलें कि आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान के पास है.