छत्तीसगढ़

रिंकू सिंह का डबल धमाल, गेंदबाजी डेब्यू में कर दिया ऐतिहासिक कारनामा; कोच गंभीर का रिएक्शन वायरल

नईदिल्ली : रिंकू सिंह ने भारत के लिए श्रीलंका के खिलाफ गेंदबाज़ी में कमाल किया. सीरीज़ के तीसरे टी20 में रिंकू ने 2 विकेट लेकर मुकाबले में टीम इंडिया की वापसी करवाई थी. रिंकू सिंह ने पारी का 19वां ओवर डाला था. इस मैच के ज़रिए टी20 इंटरनेशनल में रिंकू ने बॉलिंग डेब्यू किया था. रिंकू की बॉलिंग पर हेड कोच गौतम गंभीर काफी खुश दिखाई दिए. जैसे ही रिंकू ने विकेट लिया, वैसे ही सीरियस दिखने वाले हेड कोच गौतम गंभीर के चेहरे पर मुस्कान आ गई. गंभीर का यह रिएक्शन तेज़ी से वायरल हो रहा है.

कप्तान सूर्यकुमार यादव ने रिंकू सिंह को पारी के 19वें ओवर की ज़िम्मेदारी सौंपी थी. जब रिंकू बॉलिंग के लिए आए थे, तब श्रीलंका को जीत के लिए 2 ओवर में सिर्फ 09 रनों की दरकार थी. रिंकू के ओवर की शुरुआत से पहले तो लग रहा था कि श्रीलंका आसानी से जीत लेगी, लेकिन उन्होंने ने तो पूरा खेल ही पलट दिया. रिंकू ने अपने ओवर में सिर्फ 03 रन खर्चे. इतना ही नहीं, रिंकू ने 2 विकेट भी चटकाए. 

रिंकू के विकेट लेने से खुश हुए गंभीर 

रिंकू के ओवर की पहली गेंद डॉट रही. फिर दूसरी ही गेंद पर उन्होंने कुसल परेरा को कैच के ज़रिए आउट कर दिया. जैसे ही रिंकू ने विकेट लिया, वैसे ही गंभीर के चेहरे पर शानदार स्माइल देखने को मिली. गंभीर का यह रिएक्शन तेज़ी से वायरल हो रही है.

सुपर ओवर तक पहुंचा तीसरा टी20

भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया तीसरा टी20 सुपर ओवर तक पहुंचा. सुपर ओवर में टीम इंडिया ने जीत दर्ज की. मुकाबले में पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 137/9 रन बोर्ड पर लगाए. जवाब में श्रीलंका 137/8 रन ही बना सकी और मैच टाई हो गया. 

फिर दोनों के बीच सुपर ओवर खेला गया. सुपर ओवर में श्रीलंका ने पहले बैटिंग की और सिर्फ 02 रन बनाए. फिर सुपर ओवर में रन चेज के लिए उतरी टीम इंडिया ने पहली गेंद पर चौका लगाकर जीत हासिल कर ली.