छत्तीसगढ़

वीडियो : वायनाड में पीड़ितों से मुलाकात के बाद भावुक हुए राहुल गांधी, कही ये बात…, पिता खोने जितना दुख है

वायनाड : लोकसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और उनकी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा गुरुवार (1 अगस्त) को वायनाड पहुंचे हैं. इस दौरान दोनों नेताओं ने स्थिति का जायजा लेने के साथ ही पीड़ितों से मुलाकात भी की. राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें वैसी ही भावनाएं महसूस हो रही हैं जैसी 1991 में उनके पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की मौत के समय हुई थीं. इस विनाशकारी भूस्खलन में 250 से ज्यादा लोग मारे गए और करीब 200 घायल हुए हैं.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार (1 अगस्त) को कहा कि केरल के वायनाड में भूस्खलन से हुई तबाही को देखना दर्दनाक है. अपनी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ अपने पूर्व संसदीय क्षेत्र का दौरा करने को दौरान राहुल गांधी ने कहा कि उन्हें वैसी ही भावनाएं महसूस हो रही हैं जैसी 1991 में उनके पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की मृत्यु के समय हुई थीं.

ये वायनाड के लिए एक भयानक त्रासदी- राहुल गांधी

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने प्रेस काफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा, “यह वायनाड, केरल और राष्ट्र के लिए एक भयानक त्रासदी है. हम यहां स्थिति देखने आए हैं. यह देखना दुखद है कि कितने लोगों ने अपने परिवार के सदस्यों और अपने घरों को खो दिया है. हम मदद करने की कोशिश करेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि प्रभावित पीड़ितों को उनका हक मिले. उन्होंने कहा, “उनमें से बहुत से लोग स्थानांतरित होना चाहते हैं. यहां बहुत कुछ किया जाना बाकी है. मैं डॉक्टरों, नर्सों, प्रशासन और स्वयंसेवकों सहित सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं.

वायनाड में भूस्खलन की वजह से अब तक 256 ज्यादा लोगों की हुई मौत 

केरल के वायनाड जिले में मंगलवार (30 जुलाई) की सुबह मुंडक्कई और चूरलमाला में भारी भूस्खलन हुआ, जिससे भारी तबाही हुई. इस हादसे में करीब 256 से ज्यादा लोगे मारे गए और 200 से ज़्यादा घायल हुए हैं. फिलहाल, बचाव दल लापता लोगों का तलाश में जुटा हुआ है.