छत्तीसगढ़

वीडियो : रविचंद्रन अश्विन को आया भयंकर गुस्सा, लाइव मैच में टीममेट को दी मारने-पीटने की धमकी

नईदिल्ली : टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर-ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन क्रिकेट को लेकर कितने जुनूनी हैं, ये हर कोई जानता है. जहां एक तरफ भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड टीम इंडिया के कई युवा खिलाड़ियों को घरेलू क्रिकेट में भी खेलने का आदेश देता है, जिसे ईशान किशन जैसे खिलाड़ी अनदेखा भी कर चुके हैं, वहीं 37 साल के अश्विन हर मौके पर मैच खेलने के लिए तैयार होते हैं. फिर चाहे वो तमिलनाडु के लिए रणजी ट्रॉफी के मैच खेलना हो या अपने लोकल क्लब के लिए कोई मुकाबला या फिर टीएनपीएल में अपनी टीम डिंडिगुल ड्रैगन्स के लिए दम दिखाना. ऐसे में अश्विन का अपनी टीमों के लिए जज्बाती होना स्वाभाविक है. ऐसे ही एक मैच में अश्विन अपने जज्बातों पर काबू नहीं रख सके और बीच मैच में गुस्से से तमतमा उठे, जिसने हर किसी को चौंका दिया.

टीएनपीएल में डिंडिगुल की कप्तानी करने वाले अश्विन ने इस टूर्नामेंट में लगातार दमदार प्रदर्शन कर रहे हैं. वो इस टूर्नामेंट में ओपनिंग करने भी आ रहे हैं और बल्लेबाजी से तहलका मचा रहे हैं. चेपॉक सुपर गिलीज के खिलाफ एलिमिनेटर मैच में भी उन्होंने ऐसा ही कुछ कमाल दिखाया और अपनी टीम को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई. हालांकि इस दौरान एक ऐसा भी मौका आया, जब टीम मुश्किल में फंस गई थी और ऐसे में ही अश्विन का गुस्सा फूट पड़ा, वो भी अपने ही साथी पर.

अश्विन को आया गुस्सा

असल में हुआ यूं कि अश्विन की टीम 159 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी. अश्विन ने तीसरे नंबर पर उतरकर तेज बल्लेबाजी की और टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया. वो 14वें ओवर की दूसरी गेंद पर आउट हुए. ये डिंडिगुल का दूसरा ही विकेट था और टीम को 30 गेंदों में 44 रनों की ही जरूरत थी. अश्विन आउट होकर डग आउट में पहुंचे ही थे कि तभी शिवम सिंह और नए बल्लेबाज बाबा अपराजित के बीच रन लेने को लेकर कंफ्यूजन हो गया और अपराजित पहली गेंद पर ही रन आउट हो गए. इस तरह लगातार 2 गेंदों पर 2 विकेट गिर गए. अश्विन ने जैसे ही ये देखा, उनका गुस्सा फट पड़ा और वो अपनी सीट से खड़े होकर चीख-चीखकर अपने टीममेट को ही कुछ बोलने लगे.

टीममेट को ही धमकाने लगे

अश्विन सिर्फ बोल ही नहीं रहे थे बल्कि हाथों से भी आक्रामक इशारे कर रहे थे, जैसे कि मारने-पीटने की धमकी दे रहे हों. वो कुछ सेकेंड्स तक ऐसा ही करते रहे और ये सब कैमरा में रिकॉर्ड हो गया, जो कुछ देर बाद टीवी स्क्रीन पर चल पड़ा. बस फिर क्या था, इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने में भी देर नहीं लगी और फैंस अश्विन के विराट कोहली जैसे तेवर देखकर हैरान रह गए. मैच का जहां तक सवाल है तो डिंडिगुल ने आखिरी ओवर में 4 विकेट से मैच जीत लिया. अश्विन ने 35 गेंदों में 57 रन कूटे जबकि उनके गुस्से का शिकार हुए शिवम ने 49 गेंदों में 64 रन बनाए.