छत्तीसगढ़

खिलाड़ियों के लिए बीसीसीआई ने बनवाई नई एकेडमी, अब बारिश में भी खेल सकेंगे क्रिकेट, साथ ही गजब की फैसिलिटी

नईदिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने एक बड़ी घोषणा की है. उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए बताया कि भारतीय खिलाड़ियों के लिए नई नेशनल क्रिकेट एकेडमी लगभग तैयार हो गई है. इसमें वर्ल्ड क्लास फैसिलिटी रहेगी. टीम इंडिया के खिलाड़ियों अगर नेशनल क्रिकेट एकेडमी में हैं तो वे बारिश में भी प्रैक्टिस कर सकेंगे. इसके लिए इनडोर पिच तैयार करवाई गई है. इसके साथ-साथ और भी कई बड़ी सुविधाएं दी जाएंगी.

दरअसल जय शाह ने एक्स पर एक पोस्ट शेयर की है. इसमें उन्होंने कई तस्वीरें शेयर की हैं, जो कि नई क्रिकेट एकेडमी की है. उन्होंने कैप्शन में लिखा, ”यह बताते हुए बहुत ही उत्साहित हूं कि बीसीसीआई की नई नेशनल क्रिकेट एकेडमी लगभग तैयार हो चुकी है. यह बैंगलोर में जल्दी ही खुल जाएगी. नई क्रिकेट एकेडमी में वर्ल्ड क्लास तीन प्लेइंग ग्राउंड्स हैं. इसमें 45 पिचें हैं. इनडोर क्रिकेट पिच, ओलंपिक साइज स्वीमिंग पूल, रिकवरी और स्पोर्ट्स साइंस फैसिलिटी मिलेगी.”

बीसीसीआई की पुरानी क्रिकेट एकेडमी भी बैंगलोर में ही है और नई भी यहीं बनकर तैयार हुई है. इसमें काफी स्वीमिंग पूल का एरिया रखा गया है. इसके साथ स्टेट ऑफ द आर्ट ट्रेनिंग के लिए अलग से सेंटर है. अगर टीम इंडिया का कोई भी खिलाड़ी चोटिल होता है तो उसकी रिकवरी के लिए यहां काफी इंतजाम होगा. खिलाड़ियों की फिटनेस पर काफी बेहतर काम किया जाएगा. 

बता दें कि बीसीसीआई ने टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए कई अच्छे कदम उठाए हैं. इसमें से न्यू नेशनल क्रिकेट एकेडमी का फैसला अहम रहा. यहां बारिश में भी खिलाड़ी क्रिकेट खेल सकेंगे. इसके लिए इंडोर पिच तैयार करवाई गई हैं. यहां खिलाड़ी बारिश में भी प्रैक्टिस कर सकेंगे.