छत्तीसगढ़

गौतम गंभीर भारतीय टीम के हेड कोच के तौर पर लंबे समय तक नहीं टिकेंगे…, वर्ल्ड कप जिताने वाले खिलाड़ी ने अपने बयान से किया हैरान

नईदिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के नए हेड कोच का कार्यकाल टीम इंडिया के श्रीलंका दौरे के साथ शुरू हो गया है. उनके कार्यकाल की पहली अंतरराष्ट्रीय सीरीज तीन मैचों की द्विपक्षीय टी20 सीरीज थी. यह सीरीज 29 जुलाई को शुरू हुई थी, जिसे भारत ने 3-0 से जीता था. अब गौतम गंभीर के हेड कोच बनने पर पहले टी20 वर्ल्ड 2007 के हीरो बने जोगिंदर शर्मा ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने गौतम गंभीर के हेड कोच बने रहने पर एक भविष्यवाणी की है, जो काफी तेजी से वायरल हो रही है.

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जोगिंदर शर्मा का मानना ​​है कि गौतम गंभीर भारतीय टीम के हेड कोच के तौर पर लंबे समय तक नहीं टिकेंगे. गंभीर ने राहुल द्रविड़ की जगह कोच की भूमिका तब संभाली थी जब भारत ने फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराकर टी20 विश्व कप 2024 जीता था. शुभंकर मिश्रा के यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए, जोगिंदर शर्मा ने गंभीर के बारे में कहा- “गौतम गंभीर टीम को संभालने वाला है, लेकिन मेरा ये मानना है कि गौतम गंभीर ज्यादा लंबे समय तक टिक नहीं पाएगा.”

कोच और खिलाड़ियों के बीच हो सकते हैं मतभेद
जोगिंदर शर्मा ने कोच और खिलाड़ियों के बीच मतभेदों के बारे में भी बताया और कहा- “क्योंकि गौतम गंभीर के अपने ही कुछ फैसले होते हैं. हो सकता है किसी प्लेयर से मनमुटाव हो जाए. मैं विराट कोहली की बात नहीं कर रहा हूं. गौतम गंभीर के फैसले कई बार ऐसे हो जाते हैं कि दूसरों को पसंद नहीं आते.”

गंभीर ने एक मेंटर के रूप में शानदार रिकॉर्ड रखा है, उन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स को दोनों सीजन में प्लेऑफ में पहुंचने में मदद की थी. उन्होंने इस साल की शुरुआत में कोलकाता नाइट राइडर्स को तीसरे आईपीएल खिताब तक भी पहुंचाया था.

जोगिंदर शर्मा ने शेयर किया गौतम गंभीर की काबिलियत
जोगिंदर शर्मा ने कोच के तौर पर गौतम गंभीर की खूबियों पर भी प्रकाश डाला. उन्हें लगता है कि पूर्व भारतीय ओपनर अपनी उपलब्धियों का श्रेय लेने के लिए हर जगह नहीं जाएंगे, बल्कि सिर झुकाकर काम करेंगे. इस बातचीत में जोगिंदर शर्मा ने कहा- “गौतम गंभीर सीधी बात करने वाला है. वह किसी के पास जाने वाला नहीं है. गौतम गंभीर चापलूसी करने वाला बंदा नहीं है. उसको क्रेडिट देने वाले हम लोग हैं. वह अपना काम करता है, सच्चे दिल से करता है, बड़ी ईमानदारी से करता है.”