छत्तीसगढ़

वीडियो : श्रेयस अय्यर ने डायरेक्ट हिट से रन आउट कर सबको चौंका दिया, श्रीलंकाई बल्लेबाज हुआ चारों खाने चित्त

नईदिल्ली : भारत और श्रीलंका के बीच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में तीन मैचों की द्विपक्षीय वनडे सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज का दूसरा वनडे 4 अगस्त को खेला गया. 2 अगस्त को खेला गया पहला वनडे मैच टाई रहा था. श्रीलंका के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर की भारतीय टीम में वापसी हुई है. दूसरे मैच के आखिरी ओवर में श्रेयस अय्यर ने श्रीलंकाई बल्लेबाज कामिंडू मेंडिस को डायरेक्ट हिट से रन आउट कर सबको चौंका दिया. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

श्रीलंकाई पारी के दौरान ओपनर अविष्का फर्नांडो और कामिंदु मेंडिस ने अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा 40-40 रन बनाए. अविष्का फर्नांडो काफी पहले ही आउट हो गए थे. श्रीलंकाई पारी के आखिरी ओवर में श्रेयस अय्यर के शानदार थ्रो की वजह से मेंडिस की पारी खत्म हुई. अर्शदीप सिंह की शॉर्ट गेंद पर कामिंदु मेंडिस ने पुल शॉट खेला, लेकिन सही संपर्क नहीं बना पाए. गेंद ऊंची उछलकर डीप मिडविकेट पर मौजूद श्रेयस अय्यर के पास गई.

गेंद श्रेयस अय्यर से थोड़ी दूर गिरी, लेकिन उन्होंने बाउंड्री लाइन के पास से तेजी से दौड़कर गेंद को उछालकर उठाया और स्ट्राइकर एंड पर फेंक दिया, जहां कामिंदु मेंडिस दूसरा रन पूरा करने की कोशिश कर रहे थे. गेंद सीधे स्टंप पर लगी और मेंडिस क्रीज से काफी दूर थे, जिसकी वजह से वह रन आउट हो गए. यह थ्रो श्रेयस अय्यर ने क्रीज से 45 गज की दूरी से किया था.

इस सीरीज का पहला मैच बराबरी पर छूटने के बाद भारत दूसरा मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाने के इरादे से उतरा था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका शून्य रन पर आउट हो गए. लेकिन बाद में श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने पारी को संभाला. भारतीय स्पिनरों ने अच्छी गेंदबाजी की. जिसके चलते भारतीय गेंदबाज 50 ओवर में 9 विकेट चटकाकर श्रीलंका को 240 रन पर रोकने में सफल रहे.

जवाब में उतरी भारतीय टीम की शुरुआत शानदार रही, लेकिन रोहित शर्मा के आउट होने के बाद भारतीय टीम संभल नहीं पाई. फिर भी अक्षर पटेल ने 44 रनों की पारी खेली. श्रीलंकाई गेंदबाजों ने भारतीय टीम को 42.2 ओवर में ही ऑल आउट कर दिया और भारतीय टीम 208 रन ही बना सकी. जिसके बाद श्रीलंका ने यह मैच 32 रनों से जीत लिया. इसके साथ ही श्रीलंका ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली.