छत्तीसगढ़

सीमा पर सुरक्षाबल अलर्ट: एलओसी पर दिखे संदिग्ध, सुरक्षाबलों ने की फायरिंग, ड्रोन से की जा रही निगरानी

जम्मू : जम्मू के पलांवाला सेक्टर के बट्टल क्षेत्र में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर रविवार देर रात सुरक्षाबलों ने दो अलग-अलग स्थानों पर संदिग्ध हरकतें देखे जाने के बाद फायरिंग की। दो समूहों में तीन से चार घुसपैठियों की गतिविधियां देखी गईं। सीमापार से किसी प्रकार की घुसपैठ को रोकने के लिए सुरक्षाबलों ने रात के समय रोशनी कर इलाके की घेराबंदी की। सोमवार सुबह होते ही क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया गया। सुरक्षाबलों को फिलहाल कोई सफलता नहीं मिली है।

क्षेत्र में अतिरिक्त बलों को तैनात कर ड्रोन से निगरानी की जा रही है। क्षेत्र में जंगल और पहाड़ी क्षेत्र होने के फलस्वरूप सुरक्षाकर्मियों को तलाशी अभियान चलाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। खौड़ और ज्यौड़ियां क्षेत्र में पहले से ही अनुच्छेद 370 को निरस्त करने की पांचवीं वर्षगांठ के मद्देनजर सेना और पुलिस ने क्षेत्र में चौकसी कड़ी कर रखी है। पुलिस ने क्षेत्र में नाकों पर सुरक्षाकर्मियों की संख्या बढ़ा दी है और क्षेत्र में हर आने-जाने वाले पर नजर रखी जा रही है।

घुसपैठिए का शव पाक रेंजर्स को सौंपा
सीमा सुरक्षा बल ने पाकिस्तानी घुसपैठिये का शव सोमवार को पाकिस्तानी रेंजर्स को सौंप दिया। भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) की अग्रिम पोस्ट खोरा में 31 जुलाई की रात बीएसएफ ने घुसपैठिये को मार गिराया था।

अधिकारियों के अनुसार, मृतक की पहचान पाकिस्तान के पंजाब प्रांत निवासी मुहम्मद अफियाल के रूप में की गई है। उसका शव सुचेतगढ़ सेक्टर मेंआक्ट्रॉय पोस्ट पर पाकिस्तानी रेंजर्स को सौंपा गया।