छत्तीसगढ़

बड़े तख्तापलट के बीच बांग्लादेश में होने वाले महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 पर लटकी तलवार

नईदिल्ली : बांग्लादेश में बड़ा तख्तापलट हो चुका है. वहां की प्रधानमंत्री अपने पद से इस्तीफा देकर देश से फरार हो चुकी हैं. अब देश की कमान सेना के हाथ में हैं. इस बड़े तख्तापलट के बीच बांग्लादेश में होने वाले महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 पर तलवार लटक गई है. यह टी20 विश्व कप अक्टूबर के महीने में होना है. बांग्लादेश के मौजूदा हालातों के मद्दे नज़र रखते हुए वहां विश्व कप का आयोजन होना मुश्किल दिख रहा है.

एक रिपोर्ट में बताया गया कि यह कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी कि टूर्नामेंट को बांग्लादेश से बाहर आयोजित करवाया जाए. देश में हिंसा हो रही है और अनिश्चित काल के लिए कर्फ्यू लग गया है. इसके अलावा देश में इंटरनेट भी बंद है. रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र किया गया कि एक हफ्ते में आईसीसी का फैसला आने की संभावना है और भारत वैकल्पिक विकल्पों में एक मजबूत दावेदार के रूप में उभरा है.

रिपोर्ट में आईसीसी के एक प्रवक्ता ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के देश छोड़कर भागने की खबर के कुछ घंटो के बाद बताया, “आईसीसी बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड, उनकी सुरक्षा एजेंसियों और हमारे अपने स्वतंत्र सुरक्षा सलाहकारों के साथ सांमजस्य घटनाक्रम की बारीकी से निगरानी कर रही है. 

शेड्यूल में शामिल हैं दो वेन्यू

बता दें कि महिला टी20 विश्व कप के लिए बांग्लादेश के दो वेन्यू को शेड्यूल में शामिल किया गया था. दो वेन्यू में ढाका का शेरे बंगला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम और सिलहट का सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम शामिल है. टूर्नामेंट 3 से 20 अक्टूबर के बीच खेला जाना है. इस दौरान कुल 23 मैच होंगे. 

गौरतलब है कि अभी आईसीसी या बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की तरफ से टी20 विश्व को लेकर किसी भी तरह की कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है कि टूर्नामेंट बांग्लादेश में ही होगा या फिर किसी दूसरे देश में शिफ्ट किया जाएगा.