छत्तीसगढ़

पेरिस ओलिंपिक्स 2024: हर्निया से जूझ रहे हैं नीरज चोपड़ा, सर्जरी पर आया बड़ा अपटेड, कोचिंग स्टाफ में किया जाएगा बदलाव

नईदिल्ली : पेरिस ओलंपिक में नीरज चोपड़ा ने सिल्वर मेडल जीता. लेकिन अब नीरज चोपड़ा से जुड़ी बड़ी जानकारी सामने आ रही है. दरअसल, नीरज चोपड़ा हर्निया से जूझ रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वह जल्द हर्निया का सर्जरी कराएंगे. वहीं, यह दिग्गज भारतीय एथलीट हर्निया की वजह से ग्रोइन एरिया में दर्द से जूझ रहा है.

ऐसा कहा जा रहा है कि टॉप-3 डॉक्टर नीरज चोपड़ा की सर्जरी कर सकते हैं. हालांकि, आखिरी फैसला नीरज चोपड़ा को ही लेना है. दरअसल, पिछले कुछ दिनों में नीरज चोपड़ा ने काफी कम टूर्नामेंट्स खेले हैं, इसके पीछे ग्रोइन की समस्या को बड़ा कारण माना जा रहा है. बहरहाल, उन्होंने पेरिस ओलंपिक में फाइनल के बाद अपनी सर्जरी पर हिंट दिया. उन्होंने कहा कि मैं अपनी टीम से बात करूंगा, और उसके मुताबिक फैसला लूंगा. मैं अपने शरीर के मौजूदा हालात के बावजूद खुद को आगे बढ़ा रहा हूं. मेरे अंदर अभी भी काफी कुछ है और इसके लिए मुझे खुद को फिट रखना होगा.

इसके अलावा नीरज चोपड़ा के कोचिंग स्टाफ से जुड़ी बड़ी जानकारी सामने आ रही है. दरअसल, पेरिस ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने के बावजूद नीरज चोपड़ा के कोचिंग स्टाफ में बदलाव किया जाएगा. नीरज चोपड़ा के मौजूदा कोच क्लाउस बार्टोनिट्ज अब साथ नहीं होंगे. क्लाउस बार्टोनिट्ज पिछले तकरीबन 6 सालों से नीरज चोपड़ा के साथ काम कर रहे हैं.

दरअसल, नीरज चोपड़ा के कोच क्लाउस बार्टोनिट्ज साल में कुछ महीनों तक साथ काम करते थे. लेकिन नीरज और उनकी टीम अपने बैक रूम को अपग्रेड करने पर जोर दे रही है. बहरहाल, अब नीरज चोपड़ा और क्लाउस बार्टोनिट्ज का 6 सालों का साथ छूटने जा रहा है.