छत्तीसगढ़

आप लोगों को क्या सिखा रहे हैं?, पान मसाला का विज्ञापन करने वाले सितारों पर बिफरे शक्तिमान

नईदिल्ली : शक्तिमान और महाभारत एक्टर मुकेश खन्ना ने बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार, शाहरुख खान और अजय देवगन के पान-मसाला विज्ञापन करने पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। मुकेश खन्ना ने हाल ही में, एक साक्षात्कार में सितारों से अनुरोध किया कि वे विज्ञापनों की आड़ में पान मसाला, जुआ और सट्टेबाजी ऐप्स का प्रमोशन न करें।

पान मसाला का प्रमोशन करने वाले सितारों पर बिफरे मुकेश खन्ना
बॉलीवुड बबल से बात करते हुए खन्ना ने कहा, “अगर आप मुझसे पूछेंगे तो मैं कहूंगा कि इनको पकड़ के मारना चाहिए । मैंने उनसे यह कहा है। मैंने अक्षय कुमार को भी डांटा है । वह वैसे भी स्वास्थ्य के प्रति बहुत जागरूक हैं। प्रचार में वह ‘आदाब’ कहते हैं, अजय देवगन ‘आदाब’ कहते हैं और अब शाहरुख खान भी उसी राह पर चल रहे हैं। इन विज्ञापनों को बनाने में करोड़ों रुपये खर्च किए जाते हैं और आप लोगों को क्या सिखा रहे हैं? वे कहते हैं कि हम पान-मसाला नहीं बेच रहे हैं, वे कहते हैं कि यह सुपारी है। लेकिन वे जानते हैं कि वे क्या कर रहे हैं।”

जनता पर होता है विज्ञापनों का असर
जनता पर विज्ञापन के असर पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा, ”जब आप किंगफिशर का विज्ञापन करते हैं, तो इसका मतलब है कि आप किंगफिशर बीयर बेच रहे हैं। हर कोई इसे जानता है। इसे भ्रामक विज्ञापन कहा जाता है। वे ये विज्ञापन क्यों करते हैं? क्या आपके पास पैसा है? मैंने उनसे कहा है, ये चीजें मत करो, आपके पास बहुत सारा पैसा है।”

मुकेश ने नहीं किए ऐसे विज्ञापन
अभिनेता ने आगे कहा, “अगर मैं गलत नहीं हूं तो अमिताभ बच्चन भी इससे दूर हो गए हैं, लेकिन आज तक इन विज्ञापनों को बनाने में करोड़ों रुपये खर्च हो चुके हैं। लोग एक-दूसरे पर रंग छिड़क रहे हैं। आप लोगों को गुटखा खाना सिखा रहे हैं! ऐसा मत करो। यह पूछे जाने पर कि क्या उन्हें कभी इन विज्ञापनों को करने की पेशकश की गई थी।” मुकेश ने बताया, “मैंने अपने जीवन में कभी भी सिगरेट और पान मसाला जैसी चीजों के लिए विज्ञापन नहीं किया है। हां, मोटा पैसा ऑफर होता है।”