छत्तीसगढ़

रायगढ़: पति ने टंगिया से पत्नी का गला काट डाला, फिर लगा ली फांसी; पहले भी कर चुका था खुदकुशी की कोशिश

पति-पत्नी दोनों का शव मकान में मिला है। आशंका है कि पति ने हत्या करने के बाद खुद भी अपनी जान दे दी।

रायगढ़। जिले में पति ने टंगिया से पत्नी का गला काट डाला, इसके बाद खुद भी फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। अगले दिन सोमवार सुबह पड़ोसियों ने दोनों के शव देखे तो पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। मामला घरघोड़ा थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, कुडुमकेला नवाडीह निवासी पंचनाम मांझी (40) अपनी पत्नी धरमकुमारी मांझी (34) और 12 व 5 साल के 2 बच्चों के साथ रहता था। जबकि उसकी मां पड़ोस में रहती है। रविवार रात दोनों बच्चे अपनी दादी के पास सोने के लिए गए थे। 

घटना स्थल पर मामले की जांच करते पुलिसकर्मी। - Dainik Bhaskar

घटना स्थल पर मामले की जांच करते पुलिसकर्मी।

बिस्तर पर पत्नी का खून से लथपथ पड़ा था शव

सोमवार सुबह जब काफी देर तक पंचनाम के घर का दरवाजा नहीं खुला तो पड़ोसी छत पर गए और वहां से नीचे जाकर देखा। अंदर कमरे में बिस्तर पर धरमकुमारी मांझी का शव खून से लथपथ पड़ा था। वहीं पंचनाम का शव बगल में ही म्यार से फंदे पर लटका हुआ था। 

मकान में सीढ़ी लगाकर अंदर पड़ोसियों ने झांककर देखा तो वारदात का पता चला। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। - Dainik Bhaskar

मकान में सीढ़ी लगाकर अंदर पड़ोसियों ने झांककर देखा तो वारदात का पता चला। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई।

पति की मानसिक स्थिति नहीं थी सही

पुलिस इसे लेकर आसपास के लोगों से पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि, पंचराम मांझी की दिमागी हालत पिछले कुछ समय से ठीक नहीं थी। वो शराब भी अधिक पी रहा था। पत्नी की उसने किन कारणों से हत्या करने के बाद अपनी जान दी, इसका पता नहीं चल सका है। 

बिस्तर पर पत्नी का खून से लथपथ शव पड़ा था। वहीं पास में पति का शव फांसी पर लटका मिला है। - Dainik Bhaskar

बिस्तर पर पत्नी का खून से लथपथ शव पड़ा था। वहीं पास में पति का शव फांसी पर लटका मिला है।

पहले भी सुसाइड की कोशिश

धरमजयगढ़ एसडीओपी सिद्धांत तिवारी ने बताया कि, पंचराम ने पहले भी किसी कारण से सुसाइड करने की कोशिश की थी। तब उसे बचा लिया गया था। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि, सोते समय पत्नी पर पंचराम ने हमला किया था। टंगिया जब्त कर फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।