छत्तीसगढ़

Doctor Murder Case: ‘मृतक डॉक्टर के शरीर पर कोई फ्रैक्चर नहीं, ऊपरी हिस्से पर जख्म के निशान’, पुलिस का दावा

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज दुष्कर्म और हत्या मामले में गिरफ्तार सिविक वॉलंटियर से पुलिस हिरासत में लगातार पूछताछ हो रही है। साथ ही, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का भी विश्लेषण जारी है। सूत्रों के मुताबिक, अब पुलिस का प्रारंभिक दावा है कि मृतका के शरीर में कोई फ्रैक्चर नहीं था। हालांकि, शरीर की ऊपरी हिस्से पर जख्म के निशान हैं। उल्लेखीय है कि घटना के बाद कुछ हलकों से यह दावा किया जा रहा था कि मृतक की ‘पेलविक हड्डी’ और ‘कॉलर की हड्डी’ टूटी हुई पाई गई थी। इसके बाद कई तरह की बातें हवा में तैर रही थीं, लेकिन अब कई जानकार मानते हैं कि पुलिस की ये शुरुआती बात पूरे मामले को थोड़ा मोड़ सकती है।

पुलिस पता लगा रही है आरोपी अकेला था या नहीं?
आरोपी का डीएनए सैंपल पहले ही परीक्षण के लिए भेजा जा चुका है। सूत्रों के मुताबिक, पुलिस विभिन्न फुटेज आदि की जांच कर यह जानने की कोशिश कर रही है कि घटना के समय आरोपी अकेला था या उसके साथ अन्य लोग भी थे? मृतक के शव के शुरुआती अवलोकन से यह बात पुख्ता हो गई है कि अकेले पीड़ित के लिए घटना को अंजाम देना मुश्किल है। पुलिस उस मामले पर भी गौर कर रही है।

सोमवार को पुलिस ने एक महिला को बुलाया था
जानकारी के मुताबिक, जांच के लिए सोमवार को एक महिला को लालबाजार बुलाया गया था। सोमवार को पुलिस या सिविक वॉलंटियर्स से अधिक संपर्क रखने वाले पांच लोगों से पूछताछ की गई। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आरोपी से पूछताछ की गई, उसने दावा किया कि वह पहले कभी सेमिनार हॉल में नहीं गया था। उसने पुलिस से दावा किया कि वह अस्पताल के ऑपरेशन थियेटर की तलाश कर रहा था। 

उन्होंने कहा कि उनके किसी परिचित की सर्जरी होनी थी। वह उसकी तलाश कर रहा था। तभी उनकी नजर वहां महिला डॉक्टर पर पड़ी। तभी यह घटना घटी। घटना के अगले दिन, वह चौथी बटालियन में अपने आवास पर लौट आया। तब तक मामले का खुलासा हो चुका था। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

क्या है पूरा मामला 
आरजी कर मेडिकल कॉलेज-अस्पताल में जूनियर डॉक्टर के साथ दरिंदगी की घटना गुरुवार-शुक्रवार की दरमियानी रात की है। मृतक मेडिकल कॉलेज में चेस्ट मेडिसिन विभाग की स्नातकोत्तर द्वितीय वर्ष की छात्रा और प्रशिक्षु डॉक्टर थीं। गुरुवार को अपनी ड्यूटी पूरी करने के बाद रात के 12 बजे उसने अपने दोस्तों के साथ डिनर किया। इसके बाद से महिला डॉक्टर का कोई पता नहीं चला।

शुक्रवार सुबह उस वक्त मेडिकल कॉलेज में हड़कंप मच गया जब चौथी मंजिल के सेमिनार हॉल से अर्ध नग्न अवस्था में डॉक्टर का शव बरामद हुआ। घटनास्थल से मृतक का मोबाइल फोन और लैपटॉप बरामद किया गया। पोस्टमॉर्टम की शुरुआती रिपोर्ट से पता चला है कि महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म की घटना हुई थी। जूनियर महिला डॉक्टर का शव गद्दे पर पड़ा हुआ था और गद्दे पर खून के धब्बे मिले।

शुरुआती पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया है कि मृतक महिला डॉक्टर के मुंह और दोनों आंखों पर था। गुप्तांगों पर खून के निशान और चेहरे पर नाखून के निशान पाए गए। होठ, गर्दन, पेट, बाएं टखने और दाहिने हाथ की उंगली पर चोट के निशान थे।