छत्तीसगढ़

रस्सी जल गई पर बल नहीं गया, फिर दूर होगी रिकी पॉन्टिंग की गलतफहमी, इस बार काम करेंगे रोहित शर्मा

नईदिल्ली : रस्सी जल गई पर बल नहीं गया. हिंदी का ये मुहावरा इस वक्त रिकी पॉन्टिंग के दिए ताजातरीन बयान के लिए बिल्कुल फिट है. पॉन्टिंग ने ICC के वेबसाइट पर भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को लेकर भविष्यवाणी की है. अपनी भविष्यवाणी में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पलड़े को बीस आंका है. पर ऐसा बताते हुए वो शायद ये भूल गए कि उनकी टीम एक या दो बार नहीं, पिछले 4 बार से लगातार बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में भारत के हाथों चित हो रही है.

पॉन्टिंग की गलतफहमी दूर करेंगे रोहित

साल 2016-17 से लगातार बॉर्डर-गावस्कर सीरीज पर भारत का कब्जा है. इसमें दो बार भारत ने अपनी सरजमीं पर मैदान मारा है. जबकि लगातार दो मौकों पर ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में धूल चटाई है. अब बिना ये देखे-जानें अगर रिकी पॉन्टिंग ये कहते हैं कि उनकी टीम भारत को इस बार हरा देगी. उसे लगातार 5वीं बार ट्रॉफी जीतने से रोक सकती है. तो फिर इसे उनकी गलतफहमी कहा जा सकता है और कुछ नहीं.

3-1 से जीतेगा ऑस्ट्रेलिया- रिकी पॉन्टिंग

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग ने कहा क्या है, अब पहले जरा वो जान लीजिए. उन्होंने कहा है कि एक टेस्ट ड्रॉ हो सकता है या बारिश का उसमें दखल देखने को मिल सकता है. फिर भी 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का नतीजा 3-1 से ऑस्ट्रेलिया के फेवर में जा सकता है. सीधी भाषा में रिकी पॉन्टिंग के कहने का मतलब साफ है कि ऑस्ट्रेलिया भारत को हरा देगा.

रोहित शर्मा देंगे बल्ले से करारा जवाब

अब रिकी पॉन्टिंग को अपने देश की टीम को लेकर जो ये गलतफहमी है वो रोहित शर्मा को दूर करनी है. और वो ऐसा करेंगे भी. रोहित शर्मा ऐसा दो तरीकों से करते दिखेंगे एक तो अपनी बल्लेबाजी से और दूसरी खुद की कप्तानी से. उनकी कप्तानी में ही भारत ने पिछली बार ऑस्ट्रेलिया को सीरीज में 2-1 से हराया था. बेशक सरजमीं रोहित की अपनी थी लेकिन इस बार वो उसी कमाल को ऑस्ट्रेलियाईयों के घर में भी दोहरा सकते हैं.

पहली दो पारियों में बेमिसाल है बैटिंग औसत

अपनी कप्तानी का जलवा बिखेरने के लिए रोहित शर्मा अपनी बल्लेबाजी का भी दम दिखाएंगे. टेस्ट में रोहित शर्मा की बल्लेबाजी को अगर पारी दर पारी देखेंगे तो वो पहली और दूसरी इनिंग में ज्यादा खतरनाक दिखते हैं. पहली इनिंग में उनका बैटिंग औसत 50.64 का है. वहीं दूसरी इनिंग में वो बढ़कर 51.65 हो जाता है. तीसरी इनिंग में रोहित लगभग 41 की औसत से रन बनाते हैं. जबकि सबसे कम बैटिंग औसत उनका 32.50 का चौथी इनिंग में होता है. मतलब साफ है ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिए रोहित शर्मा के पहली दो पारियों के वार ही काफी दिख सकते हैं.