छत्तीसगढ़

चैंपियंस ट्रॉफी 2025: पूर्व पाक क्रिकेटर ने चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर जताई चिंता, दी बड़ी वॉर्निंग!

नईदिल्ली : चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेज़बानी पाकिस्तान के पास है. 1996 वनडे वर्ल्ड कप के बाद पाकिस्तान पहली बार कोई आईसीसी टूर्नामेंट होस्ट करने जा रहा है. भले ही पाकिस्तान टूर्नामेंट का मेज़बान है, लेकिन अभी यह पूरी तरह से साफ नहीं हो सका है कि पूरी चैंपियंस ट्रॉफी पाकिस्तान में खेली जाएगी या नहीं, क्योंकि भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा करने के मूड में नहीं दिख रही है. इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर बासित अली चिंता जताते हुए सुरक्षा को लेकर बड़ी वॉर्निंग दे दी.

बासित अली ने आगामी बांग्लादेश, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज़ सीरीज़ की लेकर सुरक्षा की बात की. उन्होंने कहा कि अगर इन सीरीज़ के दौरान कोई भी घटना होती है तो पाकिस्तान के पास से चैंपियंस ट्रॉफी की मेज़बानी चली जाएगी.अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए बासित अली ने कहा, “चूंकि चैंपियंस ट्रॉफी पाकिस्तान में है और बांग्लादेश के बाद इंग्लैंड और वेस्टइंडीज़ जैसी टीमों को दौरा करना है, तो हमें सुरक्षा पर ध्यान देना होगा. भगवान न करे, अगर इन दौरों के बीच कुछ भी घटना हुई तो चैंपियंस ट्रॉफी यहां नहीं खेली जाएगी. हमारे जवान पेशावर और बलूचिस्तान में शहीद हो रहे हैं. सिर्फ सरकार इसका जवाब दे सकती है कि यह क्यों हो रहा है, लेकिन यह गलत है.”

बासित अली ने आगे कहा कि विदेशी टीमों को वैसी ही सुरक्षा मिलनी चाहिए, जैसी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को मिलती है. उन्होंने कहा, “हमें इस बात का ख्याल रखना होगा कि सुरक्षा में ज़रा भी चूक नहीं हो. विदेशी टीमों को प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति जैसी सुरक्षा मिलनी चाहिए. मुझे उम्मीद है कि मोहसिन नकवी इन चीज़ों के बारे में जागरूक होंगे.”

भारतीय टीम के पाकिस्तान जाने पर सवाल बरकरार

बता दें कि अभी इस बात को लेकर कुछ साफ नहीं हो पाया है कि टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी या नहीं. अब तक सामने आई तमाम मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय टीम पाकिस्तान जाने के लिए राजी नहीं हुई है. अब देखना दिलचस्प होगा कि टूर्नामेंट को लेकर क्या फैसला होता है.