छत्तीसगढ़

जय शाह ने इस वजह से ठुकराई रिक्वेस्ट; बोले – जल्द हालात नहीं सुधरे तो आईसीसी इस विषय में बड़ा फैसला ले सकता है

नईदिल्ली : बांग्लादेश में आरक्षण के विरोध प्रदर्शन ने देश में उथल-पुथल मचा दी है. अब इस प्रदर्शन का असर क्रिकेट पर भी पड़ा है क्योंकि 3-20 अक्टूबर तक बांग्लादेश में महिला टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है. इस बीच बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने भारत से वर्ल्ड कप टूर्नामेंट की मेजबानी करने की गुहार लगाई थी. अब बीसीसीआई (BCCI) सचिव जय शाह ने इस मांग को ठुकरा दिया है.

जय शाह ने बताया, “उन्होंने पूछा था कि क्या BCCI महिला टी20 वर्ल्ड कप को होस्ट कर सकती है, लेकिन मैंने स्पष्ट मना कर दिया. उस समय हमारे यहां मॉनसून सीजन चल रहा होगा और अगले साल हमें वैसे भी महिला वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी करनी है. मैं ऐसी भ्रांति नहीं फैलाना चाहता कि हम लगातार वर्ल्ड कप टूर्नामेंट की मेजबानी करना चाहते हैं.”

ICC जल्द लेगा बड़ा फैसला!

बांग्लादेश में चल रहे प्रदर्शन के कारण महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के आयोजन को लेकर सवाल उठ रहे हैं. स्थिति चिंताजनक बनी हुई है और ICC ने भी परिस्थितियों पर करीब से नजर बनाई हुई है. यदि जल्द हालात नहीं सुधरे तो आईसीसी इस विषय में बड़ा फैसला ले सकता है. बता दें कि यह टूर्नामेंट 3-20 अक्टूबर तक 2 मैदानों में खेला जाएगा.

इस बीच बांग्लादेश पुरुष टीम के अभ्यास पर भी असर पड़ा था. देश में हो रहे प्रदर्शन के कारण बांग्लादेश टीम तय शेड्यूल से पहले ही पाकिस्तान के लिए रवाना हो चुकी है. दोनों देशों के बीच दो टेस्ट मैच खेले जाने हैं और यह सीरीज 21 अगस्त को शुरू होगी. पहला बांग्लादेश टीम 17 अगस्त को पाकिस्तान जाने वाली थी, लेकिन अभ्यास, विरोध प्रदर्शन और कई विषयों को ध्यान में रखते हुए टीम 5 दिन पहले ही पाकिस्तान चली गई थी.