छत्तीसगढ़

कोलकाता रेप केस : दुष्कर्म पीड़िता की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा…, शरीर पर चोट के निशान, एक से ज्यादा लोगों ने किया रेप

कोलकाता: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में महिला डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी के बारे में हर रोज नए खुलासे हो रहे हैं. दुष्कर्म और हत्या का शिकार हुई महिला डॉक्टर के पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में बताया गया है कि उसे कई बार पेनिट्रेशन का सामना करना पड़ा. सिर्फ इतना ही नहीं, बल्कि महिला डॉक्टर के शरीर पर चोट के निशान भी मिले हैं. रिपोर्ट से पता चल रहा है कि उसके साथ कितनी दरिंदगी के साथ यौन अपराध को अंजाम दिया गया है.

रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि पीड़िता की मौत ‘हत्या’ और ‘एंटीमॉर्टम’ का मामला है. इससे उन दावों को भी नकार दिया गया है कि हत्या के बाद भी पीड़िता के साथ दुष्कर्म किया गया था. आसान भाषा में कहें तो ‘एंटीमॉर्टम’ का मतलब ऐसे काम से है, जो किसी के मरने से ठीक पहले उसके साथ की जाए. रिपोर्ट में कहा गया है कि हत्या के इरादे से लगने वाली चोटें एंटीमॉर्टम होती हैं, जो सेक्चुअल पेनिट्रेशन को दिखा रही हैं. इसका मतलब है कि पीड़िता के साथ जबरदस्ती की गई थी. 

कोलकाता रेप पीड़िता के होंठ, नाक और गाल पर चोट के निशान

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में बताया गया है कि महिला डॉक्टर की मौत का समय सुबह 3 बजे से 5 बजे के बीच का है. पीड़िता के निचले और ऊपरी होंठ, नाक, गाल और निचले जबड़े सहित शरीर पर बाहरी चोटें थीं. उसकी खोपड़ी की टेम्पोरल हड्डी पर चोट और उसके अगले भाग पर खून जमने की भी जानकारी दी गई है. इंडिया टुडे की रिपोर्ट में बताया गया है कि पीड़िता के मुंह को बंद कर दिया गया था और उसका सिर दीवार से सटा दिया गया था, ताकि वह मदद के लिए चीख-पुकार नहीं मचा पाए. 

एक से ज्यादा बार किया गया रेप: डॉक्टर

आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व छात्र सुबर्णा गोस्वामी ने भी पोस्ट मार्टम रिपोर्ट को देखा है. उन्होंने दावा किया कि रिपोर्ट इस बात की ओर संकेत कर रही है कि कई बार पेनिट्रेशन किया गया. 

उन्होंने कहा कि रिपोर्ट इस बात का भी सबूत है कि पीड़िता के साथ किस तरह से क्रूरता बरती गई. वहां एक से ज्यादा लोग थे और उसे एक से ज्यादा बार यौन हिंसा का शिकार होना पड़ा. यह वहशीपने को दिखाता है. दुष्कर्ण के बाद पहले उसकी गर्दन पर दबाव डालकर उसका गला घोंटा गया और फिर गला दबाकर हत्या कर दी गई.