छत्तीसगढ़

बीसीसीआई सचिव जय शाह का बड़ा एलान- अब एनसीए में क्रिकेटरों के अलावा अन्य एथलीटों की भी हो सकेगी एंट्री

नईदिल्ली : बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बड़ा एलान किया है. दरअसल, अब बैंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में क्रिकेटरों के अलावा अन्य एथलीट भी प्रैक्टिस कर सकेंगे. अब तक नेशनल क्रिकेट एकेडमी का दरवाजा महज क्रिकेटरों के लिए खुला था, लेकिन अब अन्य स्पोर्ट्सपर्सन के लिए भी खोल दिया जाएगा. नेशनल क्रिकेट एकेडमी में 3 नए मैदानों का निर्माण किया गया है. इसके अलावा 100 पिच और 45 इंडोर टर्फ है. बहरहाल, बीसीसीआई के इस कदम के बाद क्रिकेटरों के अलावा अन्य स्पोर्ट्सपर्सन भी नेशनल क्रिकेट एकेडमी का फायदा उठा पाएंगे.

इन सुविधाओं से लैस है नेशनल क्रिकेट एकेडमी…

खासकर, भारतीय एथलीटों को नेशनल क्रिकेट एकेडमी में बेहतर सुविधाएं देने की कोशिश है. इसके लिए बीसीसीआई लगातार काम कर रहा है. इस वक्त बैंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में 100 पिच और 45 इंडोर टर्फ है. साथ ही पिछले दिनों 3 नए मैदानों का निर्माण किया गया.

अब एथलीटों के प्रदर्शन में आएगा निखार…

बताते चलें कि पिछले दिनों पेरिस ओलंपिक में भारतीय एथलीटों का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा. पेरिस ओलंपिक में भारतीय एथलीट 1 सिल्वर मेडल के अलावा 5 ब्रॉन्ज जीत सके. जिसके बाद एथलीटों की ट्रेनिंग और सुविधाओं पर सवाल उठे. लेकिन अब बीसीसीआई ने सराहनीय कदम उठाया है. अब तक बैंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट में जहां महज क्रिकेटरों के लिए सुविधाएं थी, अब अन्य एथलीटों के लिए दरवाजा खोला जा रहा है. बीसीसीआई को उम्मीद है कि इस कदम के बाद अन्य एथलीटों को बेहतर मौके मिलेंगे, जिसके वह अपने प्रदर्शन को निखार पाएंगे.