छत्तीसगढ़

विनेश फोगाट ने संन्यास से लिया यूटर्न? भविष्य को लेकर कही ये बात

नईदिल्ली : पेरिस ओलंपिक में मेडल से चूकने वाली विनेश फोगाट ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर अपना दर्द बयां किया है. भारतीय पहलवान ने 3 पेज का लेटर शेयर कर अपनी बात रखी है. विनेश फोगाट ने कहा कि पेरिस ओलंपिक के बाद अगर ऐसे हालात नहीं बनते तो मैं रेसलिंग को अलविदा नहीं कहती, बल्कि 2032 तक रेसलिंग करती रहती. लेकिन पेरिस ओलंपिक के बाद जिस तरह के हालात बने उसके बाद रेसलिंग को अलविदा कहना पड़ा. वहीं, क्या इस लेटर के जरिए विनेश फोगाट ने रिटायरमेंट से टू टर्न के संकेत दिए हैं?

विनेश फोगाट ने आगे लिखा है कि हो सकता है अलग-अलग परिस्थितियों में खुद को 2032 तक खेलते हुए देख सकूं, क्योंकि मेरे अंदर लड़ाई और कुश्ती हमेशा रहेगी. मैं भविष्यवाणी नहीं कर सकती कि भविष्य में मेरे लिए क्या होगा. भारतीय पहलवान ने आगे लिखा है कि मेरी टीम, मेरे साथी भारतीयों और मेरे परिवार को ऐसा लगता है कि जिस लक्ष्य के लिए हम काम कर रहे थे और जिसे हासिल करने की हमने योजना बनाई थी वह अधूरा है, कुछ न कुछ कमी हमेशा रह सकती है और चीजें फिर कभी पहले जैसी नहीं हो सकतीं.

बताते चलें कि पेरिस ओलंपिक में भारतीय पहलवान विनेश फोगाट मेडल जीतने से चूक गईं. दरअसल, विनेश फोगाट को फाइनल में पहुंचने के बावजूद मेडल से हाथ धोना पड़ा. विनेश फोगाट 50 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल में पहुंची थी, लेकिन महज 100 ग्राम अधिक वजन के कारण अयोग्य घोषित कर दिया गया. हालांकि, इसके बाद विनेश फोगाट कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट्स पहुंची, लेकिन वहां भी निराश होना पड़ा था.