छत्तीसगढ़

आईपीएल 2025: मुंबई इंडियंस करोड़ों खर्च करके इन 3 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है, देखें लिस्ट में कौन-कौन शामिल

नईदिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग 2025 की तैयारियां धीरे-धीरे शुरू हो जाएंगी. आईपीएल के अगले सीजन से पहले मेगा ऑक्शन होने वाला है. इससे पहले टीमें खिलाड़ियों की रिटेन लिस्ट जारी करेंगी. मुंबई इंडियंस की बात करें तो वह तीन खिलाड़ियों को हर हाल में टीम में रखना चाहेगी. इसमें कप्तान हार्दिक पांड्या के साथ तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और सूर्यकुमार यादव का नाम शामिल है. पांड्या के लिए पिछला सीजन अच्छा नहीं रहा था. लेकिन इसके बावजूद उनकी टीम में जगह बन रह सकती है.

मुंबई इंडियंस ने हार्दिक को गुजरात टाइटंस से ट्रेड किया था. उन्हें रोहित शर्मा की जगह कप्तान बनाया गया. पांड्या ने पिछले सीजन के 14 मैचों में 216 रन बनाए थे. इसके साथ ही 11 विकेट भी लिए थे. लेकिन टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था. हालांकि मुंबई इसके बावजूद उन्हें रिटेन कर सकती है. हार्दिक गुजरात टाइटंस में थे तो उन्हें 15 करोड़ रुपए मिल रहे थे. इसके बाद मुंबई ने ट्रेड किया. हालांकि उनका दाम इस बार भी इतना ही रह सकता है.

विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव मुंबई के सबसे अहम बल्लेबाजों में से एक हैं. वे विस्फोटक बैटिंग को लेकर काफी चर्चा में रहते हैं. सूर्या ने पिछले सीजन के 11 मैचों में 345 रन बनाए थे. इस दौरान 1 शतक और 3 अर्धशतक लगाए थे. सूर्या आईपीएल में अभी तक 150 मैच खेल चुके हैं और 3594 रन बना चुके हैं. उन्होंने 2 शतक और 24 अर्धशतक लगाए हैं. मुंबई सूर्या को हर हाल में रिटेन करना चाहेगी. सूर्या को फिलहाल सैलरी के रूप में 8 करोड़ रुपए मिल रहे हैं. लेकिन अब उनका दाम बढ़ सकता है. वे टीम इंडिया के टी20 कप्तान भी बन गए हैं.

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह

घातक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह मुंबई के बॉलिंग अटैक की जान है. टीम उन्हें किसी भी कीमत पर छोड़ना नहीं चाहेगी. बुमराह ने पिछले सीजन के 13 मैचों में 20 विकेट लिए थे. वहीं वे अभी तक आईपीएल में 133 मैच खेल चुके हैं. उन्होंने इस दौरान 165 विकेट झटके हैं. बुमराह को मोटी रकम मिल सकती है.