छत्तीसगढ़

वीडियो : लेडी बुमराह ने किया कमाल, स्कूल यूनिफॉर्म में कॉपी किया एक्शन

नईदिल्ली : जसप्रीत बुमराह मौजूदा वक़्त में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ों में से एक हैं. बुमराह ने अपनी ज़बरदस्त बॉलिंग की बदौलत भारत को टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जिताने में अहम योगदान दिया था. बुमराह एक यूनीक गेंदबाज़ हैं. उनका एक्शन और बॉलिंग काफी अलग है, जिसे हर युवा कॉपी करने की कोशिश करता है. अब एक स्कूल गर्ल ने बड़े ही शानदार तरीके से बुमराह का एक्शन कॉपी किया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है.

वीडियो देखकर आप भी इस लड़की को ‘लेडी बुमराह’ कहने से खुद को नहीं रोक पाएंगे. बुमराह का एक्शन कॉपी करना काफी मुश्किल होता है क्योंकि भारतीय पेसर का एक्शन काफी अलग है. हालांकि स्कूल यूनिफॉर्म में बॉलिंग कर रही इस लड़की ने बुमराह के एक्शन को बखूबी कॉपी किया. सिर्फ एक्शन ही नहीं, बल्कि स्कूल गर्ल ने नेट्स में शानदार बॉलिंग भी की. एक्शन के अलावा स्कूल गर्ल का रनअप भी बुमराह जैसा ही था. वीडियो में देखा जा सकता है कि लेडी बुमराह की गेंद को बल्लेबाज़ भी आसानी से नहीं खेल पाता है. 

रेस्ट पर हैं बुमराह 

बता दें कि बुमराह ने टीम इंडिया के आखिरी मुकाबला 2024 टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल खेला था. इसके बाद से भारतीय पेसर लगातार रेस्ट पर हैं. टी20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे दौरे पर पांच मैचों की टी20 सीरीज़ खेली थी. फिर श्रीलंका दौरे पर तीन-तीन मैचों की टी20 और वनडे सीरीज़ खेली थी. हालांकि बुमराह को किसी भी सीरीज़ में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बनाया गया था. 

अब तक ऐसा रहा बुमराह का अंतर्राष्ट्रीय करियर

बुमराह मौजूदा वक़्त भारत मुख्य तेज़ गेंदबाज़ हैं, जो तीनों ही फॉर्मेट खेलते हैं. अब तक भारतीय पेसर ने 36 टेस्ट, 89 वनडे और 70 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेल लिए हैं. टेस्ट में बुमराह 159 विकेट चटका चुके हैं. इसके अलावा वनडे में उन्होंने 149 और टी20 इंटरनेशनल में 89 विकेट अपने नाम कर लिए हैं.