छत्तीसगढ़

मैं कमला हैरिस से अच्छा दिखता हूं, चुनावी रैली में ट्रंप ने उड़ाया डेमोक्रेटिक उम्मीदवार का मजाक

वॉशिंगटन: अमेरिका में नवंबर में राष्ट्रपति चुनाव होने वाला है। रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और डेमोक्रेटिक उम्मीदवार कमला हैरिस के बीच कांटे की टक्कर है। बता दें कि वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडन के राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ से बाहर होने के बाद डेमोक्रेट्स ने उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को उम्मीदवार बनाया। राष्ट्रपति चुनाव को लेकर कांटे की टक्कर के बीच पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने कमला हैरिस को लेकर प्रतिक्रिया दी।

उन्होंने कहा कि जो बाइडन की तुलना में कमला हैरिस को चुनाव में हराना ज्यादा आसान है। ट्रंप ने रैली में हैरिस का मजाक उड़ाते हुए कहा कि वह उनसे अच्छा दिखते हैं। ट्रंप ने पूर्वोत्तर पेंसिल्वेनिया में विल्केस-बैरे में एक रैली के दौरान यह टिप्पणी की। वहीं हैरिस सोमवार को शिकागो में सोमवार को डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन की शुरुआत से पहले रविवार को पिट्सबर्ग से पश्चिमी पेंसिलवेनिया तक बस से दौरा करेंगी।

हैरिस को हराना आसान: ट्रंप
पेंसिलवेनिया में रैली में डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, “मुझे लगता है कि उनकी (बाइडन) तुलना में उन्हें (हैरिस) हराना ज्यादा आसान है।” इस दौरान ट्रंप ने कई नीतियों पर कमला हैरिस को वामपंथी के रूप में दिखाने की कोशिश की। इसके अलावा उन्होंने हैरिस पर निजी तौर पर भी हमला किया। कुछ विशेषज्ञों का कहना है कि इन टिप्पणियों से ट्रंप को नुकसान भी हो सकता है। 

ट्रंप ने रैली में कहा, “क्या आपने कभी उन्हें (हैरिस) हंसते देखा है? उनकी हंसी एकदम पागल व्यक्ति की तरह है। मैं उनसे बहुत अच्छा दिखता हूं।” ट्रंप ने एक बार फिर दावा किया कि 2020 में वह धोखाधड़ी के कारण हार गए थे। जलवायु परिवर्तन के खतरे को खारिज करते हुए उन्होंने कहा कि विदेशी वस्तुओं पर आयात शुल्क लगाने की उनकी योजना अमेरिकी उपभोक्ताओं पर टैक्स के रूप में काम नहीं करेगा। विस्कॉन्सिन और मिशिगन के साथ पेंसिल्वेनिया उन राज्यों में से एक था, जिसने 2016 में ट्रंप को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। बता दें कि ट्रम्प ने 2016 में पेंसिल्वेनिया में लगभग 44,000 वोटों से जीत हासिल की थी, जबकि 2020 में जो बाइडन 80,000 से अधिक वोटों से जीते थे।