छत्तीसगढ़

क्या विनेश फोगाट को इनाम के तौर पर मिले 16 करोड़ रुपए? जानें वायरल दावे का सच

नईदिल्ली : भारतीय रेसलर विनेश फोगाट की वापसी के बाद उनका शानदार अंदाज में स्वागत हुआ. विनेश पेरिस ओलंपिक्स 2024 में मेडल जीतने से चूक गईं. उन्हें गोल्ड मेडल के मैच से पहले डिसक्वालीफाई कर दिया गया था. अब विनेश को लेकर सोशल मीडिया पर एक पोस्ट वायरल हो रही है. दावा किया जा रहा है कि विनेश को 16 करोड़ रुपए से ज्यादा की इनामी राशि मिली है. लेकिन इस दावे का सच कुछ और ही है. विनेश के पति ने सोमवीर राठी ने इसे गलत ठहराया है.

दरअसल विनेश के लिए दावा किया जा रहा है कि उन्हें देश के अलग-अलग संगठनों की ओर से इनामी राशि दी गई है. विनेश को हरियाणा व्यापार संगठन, अंतराष्ट्रीय जाट महासभा और पंजाब जाट एसोसिएशन की ओर से 2-2 करोड़ रुपए दिए गए हैं. इसी तरह पोस्ट में कुल राशि 16 करोड़ और 30 लाख रुपए बताई गई है. लेकिन विनेश के पति सोमवार राठी ने इस दावे का खंडन किया है. उन्होंने एक्स पर पोस्ट शेयर कर इसे गलत ठहराया है. 

विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक्स में सिल्वर मेडल पक्का कर लिया था. लेकिन गोल्ड मेडल के मैच से पहले वे ओवरवेट पाई गईं. विनेश का वजन 100 ग्राम ज्यादा था. वे इसी वजह से डिसक्वालीफाई हो गईं. विनेश ने इसके बाद सिल्वर मेडल के लिए कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट में अपील भी की. लेकिन उनकी अपील खारिज हो गई. विनेश के साथ-साथ उनके फैंस को भी इससे करारा झटका लगा. विनेश की भारत वापसी के बाद उनका दिलचस्प अंदाज में स्वागत हुआ.