छत्तीसगढ़

काराची से रावलपिंडी शिफ्ट किया गया पाकिस्तान-बांग्लादेश मैच, चैंपियंस ट्रॉफी से पहले क्यों हुआ ऐसा

नईदिल्ली : पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच 21 अगस्त से टेस्ट सीरीज का आगाज होगा. इस सीरीज का पहला मैच रावलपिंडी में खेला जाना है. वहीं दूसरा मुकाबला कराची में आयोजित होना था. लेकिन अब दूसरे टेस्ट के वेन्यू को बदल दिया गया है. अब दोनों ही मैच रावलपिंडी में खेले जाएंगे. इसको लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड अहम जानकारी दी है. पीसीबी ने एक्स पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है कि दोनों ही टेस्ट रावलपिंडी में खेले जाएंगे. इसका कारण भी सामने आ गया है.

दरअसल कराची के क्रिकेट स्टेडियम में जल्द ही काम शुरू होगा. इस स्टेडियम को अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए तैयार किया जाना है. इसी वजह से दूसरा टेस्ट मैच कराची से रावलपिंडी शिफ्ट कर दिया गया. यह मुकाबला 30 अगस्त से खेला जाना है. अब टेस्ट सीरीज के दोनों ही मैच रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित होंगे. कराची के स्टेडियम में जल्द ही रेनोवेशन का काम शुरू होगा.

पीसीबी ने अपने बयान में कहा, ”कराची के स्टेडियम में कंस्ट्रक्शन वर्क चलेगा. इस वजह से वहां कई भारी मशीनें लगाई गई हैं. इस स्टेडियम को चैंपियंस ट्रॉफी 2025 के लिए तैयार किया जाना है. इस वजह से टेस्ट मैच को रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में शिफ्ट किया जा रहा है.”

बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम यह टेस्ट सीरीज शान मसूद की कप्तानी में खेलेगी. पीसीबी ने इस सीरीज के लिए बाबर आजम, सैम अयूब और सउद शकील को भी टीम में शामिल किय है. बांग्लादेश क्रिकेट टीम नजमुल हुसैन शंटो की कप्तानी में खेलेगी. इस टीम में अनुभवी खिलाड़ी शाकिब अल हसन भी शामिल हैं.