छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : लिव-इन पार्टनर की महिला ने की हत्‍या, शराब के नशे में करता था मारपीट, अश्‍लील वीडियो वायरल करने की देता था धमकी

दुर्ग। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां लिव-इन रिलेशनशिप में रह रही महिला ने अपने प्रेमी की हत्या कर दी। पुलिस ने 12 अगस्त को चुनकट्टा चौहान बाड़ी में हुई हत्याकांड की गुत्थी को सुलझाते हुए महिला आरोपी को गिरफ्तार किया है। मामला उतई थाना इलाके का है।

पुलिस ने बताया कि महिला का प्रेमी शराब के नशे में अक्सर उसके साथ मारपीट करता था और उसे अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देता था। महिला ने प्रेमी की ओर से लगातार दी जा रही धमकियों से परेशान होकर 12 अगस्त को सब्बल से हमला किया। उसने प्रेमी पर कई वार किए, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया और बाद में उसकी मौत हो गई।

दरअसल, 12 अगस्त को दुर्ग के उतई थाना अंतर्गत चुनकट्टा चौहान बाड़ी के मालिक हितेंद्र सिन्हा ने पुलिस को जानकारी दी कि उनकी बाड़ी में चौकीदार मोहन साहू झोपड़ी में गंभीर रूप से घायल अवस्था में पड़ा है। हितेंद्र ने सुबह मोहन को फोन करने की कोशिश की, लेकिन फोन बंद आया। जब हितेंद्र मौके पर पहुंचा, तो उसने झोपड़ी का दरवाजा बाहर से बंद पाया और अंदर से मोहन के कराहने की आवाज सुनी। पुलिस को सूचना देने के बाद, मोहन को उतई प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

हितेंद्र सिन्हा ने पुलिस को बताया कि 50 वर्षीय मोहन साहू उड़ीसा का रहने वाला था और पिछले तीन साल से उनकी बाड़ी में झोपड़ी बनाकर रह रहा था। एक महीने पहले मोहन ने एक महिला द्रोपदी उर्फ रानी को रायपुर स्टेशन पर अकेला देखा और उससे चूड़ी पहनाकर शादी कर ली। दोनों झोपड़ी में एक साथ रह रहे थे।

इस बयान के आधार पर, पुलिस ने द्रोपदी की तलाश शुरू की और उसका लोकेशन जिला बलौदा बाजार जिला के थाना लवन के तिल्दा में मिला। पुलिस ने द्रोपदी को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

21 वर्षीय द्रोपदी ने अपनी पूछताछ में बताया कि वह पहले से विवाहित थी और अपने पति केशन डहरिया को अपने मायके बोडरबांधा, जिला गरियाबंद, भेजकर रायपुर स्टेशन पर बैठी थी। वहीं उसकी मुलाकात मोहन से हुई, और वह मोहन के साथ चुनकट्टा आ गई। कुछ दिन तक सब ठीक था, लेकिन फिर मोहन शराब पीकर उसके साथ मारपीट करने लगा और अश्‍लील वीडियो वायरल करने की धमकी देने लगा।

12 अगस्त को द्रोपदी ने योजना बनाई और सुबह चार बजे सब्बल से मोहन के दाएं कान और गले पर कई वार किए। उसने दरवाजा बाहर से बंद कर दिया और मोबाइल ले जाकर बालौदा बाजार लौट आई। उतई पुलिस ने द्रोपदी के खिलाफ बीएनएस धारा 194 के तहत प्राथमिकी दर्ज की और उसे गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की जांच और द्रोपदी की गिरफ्तारी ने इस हत्याकांड की सच्चाई को उजागर किया है और पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना दिया है।