छत्तीसगढ़

टीम में जगह न मिलने पर रिंकू सिंह ने तोड़ी चुप्पी, बताया क्यों हुए नजरअंदाज

नईदिल्ली : भारतीय टीम 19 सितंबर को बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज़ के ज़रिए एक्शन में दिखाई देगी. लेकिन, इस सीरीज़ से पहले भारतीय टीम के तमाम स्टार खिलाड़ी दिलीप ट्रॉफी में खेलते हुए दिखाई देंगे. दिलीप ट्रॉफी के लिए चुनी गई चार टीमों में कई स्टार खिलाड़ियों को शामिल किया गया, लेकिन स्टार खिलाड़ियों की लिस्ट में बाएं हाथ के बल्लेबाज़ रिंकू सिंह का नाम गायब रहा.

अब रिंकू ने 5 सितंबर से शुरू होने वाली दिलीप ट्रॉफी के लिए नहीं चुने जाने पर चुप्पी तोड़ी. रिंकू ने बताया कि आखिर क्यों उन्हें दिलीप ट्रॉफी के लिए नजरअंदाज किया गया, जबकि वह भारत की टी20 के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं. हाल ही में श्रीलंका दौरे पर भी रिंकू भारत की टी20 टीम में नज़र आए थे. 

दिलीप ट्रॉफी में रिंकू सिंह को क्यों नहीं मिली जगह?

रिंकू सिंह ने कहा, “कुछ नहीं, मैंने उतना अच्छा परफॉर्म नहीं किया (डोमेस्टिक सीजन में). मैंने रणजी ट्रॉफी में ज़्यादा मैच नहीं खेले. मैंने 2-3 मैच खेले. मुझे इसलिए नहीं चुना गया क्योंकि मैंने उतना अच्छा नहीं खेला था. शायद मुझे अगले राउंड के मैचों के लिए चुना जाए.”

श्रीलंका के खिलाफ खामोश रहा था रिंकू का बल्ला

बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की टी20 सीरीज़ में रिंकू सिंह का बल्ला खामोश दिखाई दिया था. सीरीज़ के दो मैचों में उन्हें बैटिंग करने का मौका मिला था और दोनों ही मुकाबलों में रिंकू ने सिर्फ 01-01 रन बनाया था. हालांकि सीरीज़ के तीसरे मैच में बॉलिंग करते हुए रिंकू ने 2 विकेट भी लिए थे. 

फर्स्ट क्लास में शानदार है रिंकू का रिकॉर्ड 

गौरतलब है कि दिलीप ट्रॉफी के लिए नहीं चुने जाने वाले रिंकू सिंह का फर्स्ट क्लास क्रिकेट में शानदार रिकॉर्ड है. रिंकू ने अब तक 47 फर्स्ट क्लास मैच खेल लिए हैं. इन मैचों की 69 पारियों में उन्होंने 54.70 के शानदार औसत से 3173 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 7 शतक और 20 अर्धशतक निकले हैं.