छत्तीसगढ़

पैट कमिंस से लेकर नाथन लियोन तक, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले ऑस्ट्रेलिया के स्टार्स ने दी चेतावनी!

नईदिल्ली : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2024-25 की शुरुआत 22 नवंबर, 2024 से होगी, जबकि सीरीज़ का आखिरी मुकाबला 03 जनवरी, 2025 से खेला जाएगा. इस सीरीज़ से पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी बयानबाज़ी करते हुए दिख रहे हैं. टीम के कप्तान पैट कमिंस से लेकर स्टार स्पिनर नाथन लियोन तक कई खिलाड़ियों ने सीरीज़ से पहले टीम इंडिया को चेतावनी दी.

जीत के लिए उत्साहित हैं पैट कमिंस

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतने के लिए काफी उत्साहित दिख रहे हैं. कंगारू कप्तान ने कहा, “यह वो ट्रॉफी है जो मैंने पहले नहीं जीती है. यह एक ट्रॉफी है जो टीम के ज़्यादातर खिलाड़ियों ने नहीं जीती है.”

नाथन लियोन भी जीत के लिए उत्साहित

ऑस्ट्रेलिया के स्टार स्पिनर नाथन लियोन भी भारत के खिलाफ होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में जीत के लिए काफी उत्सुक दिखाई दिए. लियोन ने कहा कि 10 सालों से काम अधूरा है. लियोन ने कहा, “10 साल से अधूरा काम हो गया है.” बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने 2014-15 में आखिरी बार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीती थी. इसके बाद से हुई चारों सीरीज़ में टीम इंडिया ने जीत हासिल की. 

ट्रॉफी से पहले कमिंस ने लिया लंबा ब्रेक

कंगारू कप्तान पैट कमिंस ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले करीब 8 हफ्तों का लंबा ब्रेक लिया है. कमिंस ने खुद अपने ब्रेक के बारे में बताया था. बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले होने वाली कुछ सीरीज़ में कमिंस ऑस्ट्रेलिया का हिस्सा नहीं होंगे. कमिंस के ब्रेक लेने का मकसद तरोताजा होना है. कमिंस ने कहा था कि वह 18 महीनों से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं, जिसके चलते अब ब्रेक लेना चाहते हैं.

ऐसा है बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2024-25 का शेड्यूल

पहला टेस्ट- 22 नवंबर से 26 नवंबर- पर्थ में 
दूसरा टेस्ट-06 दिसंबर से 10 दिसंबर- एडिलेड में 
तीसरा टेस्ट- 14 दिसंबर से 18 दिसंबर- ब्रिस्बेन में
चौथा टेस्ट- 26 दिसंबर से 30 दिसंबर- मेलबर्न
पांचवां टेस्ट- 03 जनवरी से 07 जनवरी- सिडनी.