छत्तीसगढ़

प्लेइंग इलेवन का पाकिस्तान ने किया एलान, किसी स्पिनर को नहीं दिया मौका, 28 साल बाद हुआ ऐसा

नईदिल्ली : पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच 21 अगस्त से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है. बुधवार को रावलपिंडी में पहला टेस्ट खेला जाएगा. इस टेस्ट के लिए पाकिस्तान ने अपनी प्लेइंग इलेवन का एलान कर दिया है. हैरान करने वाली बात यह है कि पाकिस्तान ने अपनी टीम में किसी स्पिनर को शामिल नहीं किया है. घरेलू टेस्ट मैच में पाकिस्तान की टीम 28 साल बाद बिना किसी स्पेशलिस्ट स्पिनर के मैदान पर उतरेगी.

अब्दुल्लाह शफीक और सैम अयूब करेंगे ओपनिंग 

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में अब्दुल्लाह शफीक और सैम अयूब पारी की शुरुआत करेंगे. वहीं कप्तान शान मसूद तीन नंबर पर खेलते दिखेंगे. पूर्व कप्तान और स्टाइलिश बल्लेबाज बाबर आजम चार नंबर पर खेलेंगे. हालांकि, यह पहली बार नहीं है जब बाबर की पोज़ीशन में बदलाव किया गया है. मसूद की कप्तानी में पहले भी बाबर आजम चार नंबर पर खेल चुके हैं. 

मिडिल ऑर्डर की बात करें तो उपकप्तान सऊद शकील पांच नंबर पर खेलते दिखेंगे. इसके बाद विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान और फिर स्पिन ऑलराउंडर सलमान अली आगा आएंगे. कप्तान शान मसूद ने सरफराज अहमद को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया है. पाकिस्तान ने 28 साल बाद बिना किसी मुख्य स्पिनर के घर पर टेस्ट मैच खेलने का फैसला किया है. 

चार तेज गेंदबाज, कोई स्पिनर नहीं

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में कप्तान शान मसूद ने चार तेज गेंदबाजों को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है. कोई भी स्पेशलिस्ट स्पिनर टीम में नहीं है. शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह, खुर्रम शहजाद और मोहम्मद अली को तेज गेंदबाजी विभाग में जगह मिली है. 

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन- अब्दुल्लाह शफीक, सैम अयूब, शान मसूद (कप्तान), बाबर आजम, सऊद शकील (उपकप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सलमान अली आगा, शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह, खुर्रम शहजाद और मोहम्मद अली.