छत्तीसगढ़

विराट कोहली और रोहित शर्मा पर भड़के सुनील गावस्कर, कहा- दोनों क्यों नहीं खेल सकते?

नईदिल्ली : दिलीप ट्रॉफी 2024-25 सीजन का आगाज 5 सितंबर से हो रहा है. वहीं, इस टूर्नामेंट का फाइनल 22 सितंबर को खेला जाएगा. दिलीप ट्रॉफी टूर्नामेंट में टीम इंडिया के बड़े-बड़े नाम खेलते नजर आएंगे. हालांकि, इस फेहरिस्त में रोहित शर्मा और विराट कोहली का नाम शामिल नहीं है. बहरहाल, अब सुनील गावस्कर ने निशाना साधा है. सुनील गावस्कर ने सवालिया लहजे में कहा कि दिलीप ट्रॉफी में विराट कोहली और रोहित शर्मा क्यों नहीं खेल सकते? यह भारतीय क्रिकेट के लिए आदर्श परिस्थिति नहीं है.

सुनील गावस्कर ने कहा कि दिलीप ट्रॉफी के लिए सिलेक्टरों ने विराट कोहली और रोहित शर्मा का चयन नहीं किया गया. जबकि दोनों दिग्गजों का बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलना तकरीबन तय है. बहरहाल, आप यह नहीं चाहेंगे कि आपके दो बड़े खिलाड़ी टेस्ट सीरीज से पहले पूरी तैयार नहीं हो, प्रैक्टिस की कमी हो… इसके अलावा सुनील गावस्कर ने जसप्रीत बुमराह पर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि जसप्रीत बुमराह का दिलीप ट्रॉफी में नहीं खेलना समझ में आता है, क्योंकि वर्कलोड मैनेजमेंट के अलावा इस तेज गेंदबाज के साथ बैक इंजरी की समस्या रही है.

सुनील गावस्कर आगे कहते हैं कि किसी भी खेल में अगर कोई खिलाड़ी 35 साल के आसपास हो जाता है तो नियमित खेलकर ही वह खुद को फिट रख सकता है. लेकिन अगर आप लंबे समय तक नहीं खेलते हैं तो आपके फिटनेस पर बुरा असर होता है. बताते चलें कि भारत और बांग्लादेश के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज का पहला टेस्ट 19 सितंबर से खेला जाएगा. दोनों टीमें चेन्नई में आमने-सामने होंगी. इसके बाद दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट 27 सितंबर से कानपुर में खेला जाएगा.