छत्तीसगढ़

टीम इंडिया में वापसी का कोई चांस नहीं…, ईशान किशन पर सरहद पार से आया बड़ा बयान

नईदिल्ली : ईशान किशन के लिए बॉर्डर पार यानी पाकिस्तान से खास संदेश आया है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी बासित अली ने ईशान किशन के बारे में कहा कि उनका टीम इंडिया में वापसी का कोई चांस नहीं है. ईशान इन दिनों बुच्ची बाबू आमंत्रण टूर्नामेंट में खेल रहे हैं. ईशान ने शतक के साथ टूर्नामेंट की शुरुआत की और अपनी टीम झारखंड को जीत दिलाई.

बता दें कि विकेटकीपर बल्लेबाज़ ईशान किशन ने टीम इंडिया के लिए आखिरी मुकाबला नवंबर, 2023 में खेला था. इसके बाद ईशान को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए चुना गया था, लेकिन उन्होंने ब्रेक लेने का फैसला किया था. फिर ब्रेक के बीच ईशान से घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए कहा गया था, जिसको उन्होंने नज़र अंदाज़ कर दिया था. इसके बाद ईशान को सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट भी गंवाना पड़ गया था. 

अब बासित अली ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए ईशान किशन के बारे में कहा, “ईशान को आईपीएल पर फोकस करना चाहिए क्योंकि ऑस्ट्रेलिया सीरीज़ तक उनके पास टीम इंडिया में वापसी करने का कोई चांस नहीं है. दरअसल, चैंपियंस ट्रॉफी तक कोई मौका नहीं है. देखते हैं कि उसके बाद क्या होता है.”

हालांकि अभी ईशान की टीम इंडिया में वापसी को लेकर किसी भी तरह की कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. टीम इंडिया 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ खेलेगी और फिर दोनों के बीच टी20 सीरीज़ खेली जाएगी. अब देखना दिलचस्प होगा कि बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज़ में भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज़ की वापसी होती है या नहीं. 

अब तक ऐसा रहा ईशान का अंतर्राष्ट्रीय करियर 

गौरतलब है कि ईशान भारत के लिए तीनों फॉर्मेट खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज़ हैं. उन्होंने अब तक 2 टेस्ट, 27 वनडे और 32 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल लिए हैं. टेस्ट में उन्होंने 78 रन बनाए. इसके अलावा वनडे में 42.40 की औसत से 933 और टी20 इंटरनेशनल में 25.67 की औसत व 124.37 के स्ट्राइक रेट से 796 रन बना लिए हैं.