छत्तीसगढ़

ख्वाब अधूरे अब होंगे पूरे…,विराट ने जिसे टीम इंडिया से निकाला, गौतम गंभीर उसे दे सकते हैं मौका

नईदिल्ली : टीम इंडिया में उस खिलाड़ी की एंट्री 8 साल पहले ही हुई थी. लेकिन, विराट कोहली की कप्तानी में जिस सीरीज में उसने डेब्यू किया, उसी से उसे बाहर का रास्ता भी दिखा दिया गया. उसके बाद से आज तक फिर कभी उसकी टीम इंडिया में वापसी नहीं हो सकी. हम बात कर रहे हैं 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान सिर्फ तीसरी ही पारी में तिहरा शतक जमाने वाले करुण नायर की. ऐसा लगा था कि चेन्नई में खेली 303 रन की वो नाबाद पारी टीम इंडिया में उनके जगह को सॉलिड करेगी. लेकिन, उसके बाद अगली 4 पारियों की नाकामी ने सब खत्म कर दिया.

करुण नायर ने 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ खेली टेस्ट सीरीज की 7 पारियों 373 रन बनाए थे, जिसमें 303 रन सिर्फ एक इनिंग के थे. यानी बाकी की 6 पारियों में उन्होंने केवल 70 रन जड़े थे. उस सीरीज के बाद टीम इंडिया से करुण नायर बाहर तो कर दिए गए. लेकिन, फिर हर दिन इसी ख्वाब के साथ आगे बढ़े कि एक दिन टीम इंडिया में वापसी की राह जरूर बनेगी.

करुण नायर ने महाराजा टी 20 में जमाया शतक

फिलहाल, करुण नायर चर्चा में हैं महाराजा T20 में जमाए अपने विस्फोटक शतक की वजह से. मैसुरू वॉरियर्स की ओर से खेलते हुए मैंगलोर ड्रैगंस के खिलाफ उन्होंने 9 छक्के और 13 चौके की मदद से सिर्फ 48 गेंदों में ही 124 रन कूटे हैं. इस धुआंधार पारी ने टीम को जीत तो दिलाई है. लेकिन, साथ ही इस धमाके के बाद उनका नाम एक बार फिर से चर्चा में भी आ गया.

मौजूदा फॉर्म जबरदस्त, गंभीर करेंगे टीम में वापसी का बंदोबस्त!

तो क्या विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया से बाहर हुआ खिलाड़ी, गौतम गंभीर की कोचिंग में टीम इंडिया में वापस लौटेगा? क्या पिछले 4 सालों से टीम इंडिया में वापसी का ख्वाब जो वो देख रहा है, वो अब पूरा हो सकेगा? सवाल बड़े हैं, जिसके जवाब भी फिलहाल उतने संतोषजनक नहीं है. लेकिन, बिना आग के धुआं तो उठता नहीं. करूण नायर ने पिछले रणजी सीजन के 10 मैचों में 2 शतक और 3 अर्धशतक के साथ 690 रन बनाए हैं. वो विदर्भ के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे.

रणजी में धमाल मचाने के अलावा करुण नायर ने इसी साल अप्रैल में इंग्लैंड में खेले काउंटी क्रिकेट में भी 202 रन की नाबाद पारी खेली थी. और, अब महाराज T20 में आया उनका शतक बताने को काफी है कि उनका मौजूदा फॉर्म कितना जबरदस्त है. ऐसे में टीम इंडिया में वापसी की लहर तो चलेगी ही.

30 प्लस में खिलाड़ी निखरता है और मेरे साथ ऐसा ही- नायर

32 साल के करुण नायर ने क्रिकइंफो को दिए इंटरव्यू में भी कहा था कि कहा जाता है कि खिलाड़ी 30 प्लस की उम्र में अपने करियर के उफान पर होते हैं, जो कि मेरे केस में बिल्कुल सही है. साफ है कि करुण को भी लगता है कि वो शानदार फॉर्म में हैं. बहरहाल, अब ये गौतम गंभीर और भारतीय सेलेक्टर्स को फैसला करना है कि करुण नायर की टीम इंडिया में वापसी हो सकती है या नहीं.