छत्तीसगढ़

केएल राहुल की टी20 के बाद टेस्ट क्रिकेट से भी होगी छुट्टी! पूर्व भारतीय बल्लेबाज़ आकाश चोपड़ा ने समझाया गणित

नईदिल्ली : : भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज़ केएल राहुल का नाम धीरे-धीरे टीम इंडिया से गायब होता जा रहा है. टी20 टीम से पहले ही राहुल को दूर किया जा चुका है और अब उन्हें टेस्ट टीम से भी बाहर करने की प्लानिंग होती दिख रही है. भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज़ आकाश चोपड़ा ने समझाया कि कैसे केएल राहुल को टेस्ट टीम के बाहर किया जा सकता है.

बता दें कि 5 सितंबर से दिलीप ट्रॉफी खेली जानी है. इस ट्रॉफी में कई ऐसे भारतीय खिलाड़ी खेलते हुए दिखाई देंगे, जो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में धमाल मचा रहे हैं. दिलीप ट्रॉफी खेलने की लिस्ट में केएल राहुल का नाम भी शामिल है. बीसीसीआई ने दिलीप ट्रॉफी के लिए चार टीमों का एलान किया था, जिसमें केएल राहुल टीम ‘ए’ का हिस्सा हैं. इस टीम में राहुल के साथ विकेटकीपर बल्लेबाज़ ध्रुव जुरेल भी मौजूद हैं, जिस पर आकाश चोपड़ा ने चिंता जताते हुए चौंका देने वाला गणित समझाया. 

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा, “केएल राहुल दिलीप ट्रॉफी की उसी टीम में हैं, जिसमें ध्रुव जुरेल भी हैं. मुझे लगता है कि ध्रवु जुरेल विकेटकीपर के रूप में खेलेंगे जिसका मतलब केएल राहुल आपके टेस्ट विकेटकीपर नहीं होंगे.”

टी20 टीम से हो चुकी है छुट्टी 

भारतीय पुरुष टीम के चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर ने अपनी एक प्रेस कॉन्फ्रेस में कहा था कि सिलेक्शन कमेटी राहुल को टी20 टीम के सेटअप में फिलहाल नहीं देख रही है. राहुल को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भी नहीं चुना गया था. इसके अलावा श्रीलंका दौरे पर हुई टी20 सीरीज़ से भी राहुल का नाम गायब था. राहुल ने टीम इंडिया के लिए आखिरी टी20 इंटरनेशनल मुकाबला नवंबर, 2022 में खेला था, जो 2022 टी20 वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल था. अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या राहुल की टी20 में वापसी होती है या फिर उनकी हमेशा के लिए छुट्टी हो गई.