छत्तीसगढ़

विनेश फोगाट एक डील के लिए 1 करोड़ लेंगी !…, मेडल नहीं मिला फिर भी कमाई में हुआ भारी उछाल

नईदिल्ली : भारतीय रेसलर विनेश फोगाट को पेरिस ओलंपिक्स 2024 में कोई भी मेडल नहीं मिल सका. विनेश को ओवरवेट की वजह से डिसक्वालीफाई कर दिया गया था. इसके बाद उन्होंने सिल्वर मेडल के लिए अपील की थी, जो कि खारिज हो गई. हालांकि इसके बावजूद विनेश की कमाई में भारी उछाल आया है. एक रिपोर्ट की मानें तो विनेश की ब्रांड एंडोर्समेंट फीस काफी ज्यादा बढ़ गई है. वे अब एक डील के लिए 75 लाख रुपए से 1 करोड़ रुपए तक चार्ज करेंगी. हालांकि इसको लेकर किसी भी तरह की आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आयी है.

खबर के मुताबिक विनेश करीब 15 ब्रांड साइन करने के लिए तैयार हैं. अब उनकी फीस काफी बढ़ गई है. विनेश पेरिस ओलंपिक्स 2024 से पहले एक ब्रांड से एक साल के लिए करीब 25 लाख रुपए चार्ज करती थीं. लेकिन अब यह फीस 75 लाख से 1 करोड़ रुपए तक पहुंच गई हैं. विनेश को पेरिस ओलंपिक्स में मेडल नहीं मिला. लेकिन उनका नाम ज्यादा हो गया कि कई ब्रांड साइन करने के लिए तैयार हैं. विनेश को इसी का फायदा मिला है. अहम बात यह है कि विनेश के साथ-साथ जेवलिन थ्रो में सिल्वर जीतने वाले नीरज चोपड़ा और शूटर मनु भाकर को भी इसका फायदा मिला है.

विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक्स में शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने सिल्वर मेडल पक्का कर लिया था. लेकिन वे गोल्ड मेडल के मैच से पहले ओवरवेट पाई गईं. विनेश का 100 ग्राम वजन ज्यादा था. वे 100 ग्राम की वजह से डिसक्वालीफाई कर दी गईं. हालांकि उनकी भारत वापसी के बाद भव्य स्वागत हुआ. विनेश का दिल्ली एयरपोर्ट से लेकर उनके गांव तक काफी दिलचस्प अंदाज में वेलकम किया गया. विनेश की ओर से कोर्ट ऑफ आर्बिट्रेशन फॉर स्पोर्ट में सिल्वर मेडल के लिए अपील की गई थी. लेकिन उनकी अपील खारिज हो गई. लिहाजा विनेश को खाली हाथ लौटना पड़ा.