छत्तीसगढ़

कंगना रनौत की इमरजेंसी को बैन करने की उठी मांग, हर‍सिमरत कौर बोलीं- ये फिल्‍म सिखों को बदनाम कर रही

नईदिल्ली : बॉलीवुड एक्‍ट्रेस और भाजपा सांसद कंगना रनौत इन दिनों फिल्‍म “इमरजेंसी” के कारण सुर्खियों में हैं। “इमरजेंसी” में कंगना रनौत ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभाया है। इस फिल्‍म का हाल ही में ट्रेलर रिलीज हुआ है। जिसके बाद फिल्‍म रिलीज होने से पहले ही इसे बैन करने की मांग उठने लगी है।

पंजाब के बठिंडा की सांसद हर‍सिमरत कौर बादल ने फिल्‍म के ट्रेलर देखने के बाद कहा है कि सिख समुदाय को बदनाम नहीं किया जाना चाहिए। इसके साथ ही सांसद ने कंगना रनौत की आगामी फिल्म “इमरजेंसी” की रिलीज से पहले शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (एसजीपीसी) द्वारा समीक्षा करने का आह्वान किया है।

हरसिमरत ने अमृतसर में एक प्रेस कान्‍फ्रेंस की और कहा “मैंने फिल्म नहीं देखी है, लेकिन अगर किसी पार्टी ने आपातकाल के दौरान सबसे बड़ा संघर्ष किया, तो वह शिरोमणि अकाली दल था। दिवंगत प्रकाश सिंह बादल आंदोलन का नेतृत्व करने वाले और अन्य लोगों के साथ गिरफ्तार होने वाले पहले व्यक्ति थे और इस फिल्‍म में सिखों को बदनाम किया जा रहा है।

फिल्‍म के रिलीज से पहले बैन करने की हुई डिमांड

बता दें कंगना रनौत की “इमरजेंसी” फिल्‍म 6 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। फिल्‍म के ट्रेलर रिलीज होते ही पंजाब में इसको लेकर विरोध शुरू हो चुका है।

फिल्‍म में सिखों को गलत तरीके से पेश करने पर आपत्ति

पंजाब के शिरोमणि अकाली दल के नेता करनैल सिंह पीर मोहम्‍मद, फरीदकोट से सांसद सरबजीत सिंह बठिंडा की सांसद हरसिमरत कौर बादल के अलावा एसजीपीसी अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने इस फिल्‍म का विरोध करते हुए आरोप लगाया है कि इस फिल्‍म में सिखों की भूमिका को गलत दिखाया गया है। वहीं एसजीपीसी अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने कंगना की फिल्‍म इमरजेंसी में सिखों को गलत तरीके से पेश किए जाने का आरोप लगाया है।

सेंसरशिप में दोहरे मानकों पर उठाया सवाल

इसके साथ ही उन्‍होंने इस फिल्‍म पर तुरंत बैन लगाने की मांग की है। धामी ने सेंसरशिप में दोहरे मानकों की आलोचना की। उन्‍होंने कहा मानवाधिकार कार्यकर्ता भाई जसवंत सिंह खालरा पर आधारित फिल्म “पंजाब ’95″को 85 कट्स के बावजूद रिलीज करने की मंजूरी नहीं दी गई थी, वहीें “इमरजेंसी” को इसके कथित गलत चित्रण के बावजूद तेजी से मंजूरी दे दी गई थी।

“इमरजेंसी” में कंगना रनौत में भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के रोल में नजर आएगी। इस फिल्‍म का जो ट्रेलर रिलीज हुआ है जिसमें एक सिख कैरेक्‍टर विवादास्पद डॉयलाग बोल रहा है, जिसको देखकर पंजाब के लोग नाराज हो गए हैं।