छत्तीसगढ़

 रायगढ़: गैंगरेप के नाबालिग आरोपी की ओडिसा में मिली लाश, करंट की चपेट में आने से मौत

Body of minor gangrape accused found in Odisha died due to electric shock in Raigarh

रायगढ़। जिले में महिला के साथ गैंगरेप में शामिल एक नाबालिग की पड़ोसी राज्य ओडिसा के खेत में वन्यप्राणी के शिकार के लिये बिछाये गए करंट प्रवाहित तार की चपेट में आने से मौत हो गई। गैंगरेप का यह आरोपी गिरफ्तारी के डर से अपने मामा के घर में छिपा हुआ था जहां बीती रात उसकी मौत हो गई है। पुलिस इस मामले में आगे की कार्रवाई में जुट गई है। 

रायगढ़ पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल ने बताया कि पुसौर क्षेत्र में गैंगरेप का जो मामला सामने आया है। उसमें पुलिस के द्वारा एक नाबालिग सहित सात आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और माननीय न्यायालय के द्वारा उन्हें जेल भेज दिया गया है। इस मामले में एक नाबालिग आरोपी जो फरार था वह अपने मामा घर गांव सराईपाली, थाना रेंगालपाली, जिला झारसुगडा ओडिसा में छिपा हुआ था। बीती रात जंगली जानवर के शिकार के लिये बिछाये गए विद्युत प्रवाहित तार के संपर्क में आने से उसकी मौत हो गई है। परिजनों के द्वारा इसकी सूचना दी गई है और मौके पर ओडिसा पुलिस पहुंची हुई और वहां उसके शव को पीएम कराया जा रहा है। 

कंरट बिछाने वाले की खिलाफ की जा रही कार्रवाई
रायगढ़ पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल ने बताया कि जिस व्यक्ति के द्वारा खेत में जंगली जानवरों के शिकार के लिये अवैध तरीके से विद्युत प्रवाहित करंट तार बिछाया गया था, उसके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जा रही है। 

अभी तक आठ आरोपी की शिनाख्त हुई है
पुलिस अधीक्षक दिव्यांग पटेल ने यह भी बताया कि गैंगरेप के मामले में अभी तक 8 आरोपियों की शिनाख्त हुई है। पीड़िता के द्वारा जिनका-जिनका नाम बताया गया है उनकी गिरफ्तारी भी हो चुकी है। पीड़िता के बयान के आधार पर पुलिस कार्रवाई कर रही है। गैंगरेप के मामले में पुलिस के द्वारा विशेष टीम बनाई गई और उनके द्वारा अच्छी कार्रवाई करते हुए दो दिनों के भीतर एक नाबालिग सहित सात आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है।