छत्तीसगढ़

अयोध्या को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला बिहार से गिरफ्तार, जानें कौन है वह

जमुई: अयोध्या को बम से उड़ने की धमकी देने वाले एक युवक को पुलिस ने जमुई से गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारी खैरा थाना की पुलिस ने उसके घर से की है। फ़िलहाल अयोध्या की पुलिस उससे पूछताछ कर रही। गिरफ्तार आरोपी की पहचान खैरा थाना क्षेत्र के कोदवारी कागेसर निवासी बंगाली रविदास के पुत्र दासो रविदास के रूप में हुई है।

अयोध्या को बम से उड़ाने की दी थी धमकी 
इस संबंध में सदर एसडीपीओ सतीश सुमन का कहना है कि बीते 21 जुलाई को अयोध्या के कैंट थाना अंतर्गत गौरापट्टी ककरही बाजार निवासी राजकरण पांडेय के पुत्र प्रवीण कुमार पांडेय के मोबाइल पर अयोध्या को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। कॉल आने के बाद उन्होंने इस बात की जानकारी कैंट थाना को दी। इस आपत्तिजनक कॉल आने की सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आई और मामला दर्ज किया।

पुलिस ने बताया – आरोपी युवक मानसिक रूप से है विक्षिप्त 
पुलिस ने जांच-पड़ताल शुरू कर दी। पुलिस के द्वारा जांच-पड़ताल में तकनीकी अनुसंधान के क्रम में पता चला कि उक्त मोबाइल नंबर जमुई जिले के खैरा थाना क्षेत्र के कोदवारी कागेसर निवासी बंगाली रविदास के पुत्र दासो रविदास के नाम से रजिस्टर्ड है। इस बाद की जानकारी उपलब्ध होने के बाद अयोध्या पुलिस ने जमुई पुलिस से इस मामले को शेयर किया। फिर जमुई एसपी डॉ शौर्य सुमन के निर्देश पर खैरा पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए उक्त दासो रविदास को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। जमुई पुलिस ने दासो रविदास से पूछताछ की।

इस संबंध में जमुई एसडीपीओ ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ में आरोपी युवक मानसिक रूप से कमजोर पाया गया है।  फ़िलहाल जमुई पुलिस ने आरोपी युवक को अयोध्या पुलिस के सुपुर्द कर दिया है। अयोध्या पुलिस ने भी दासो रविदास से कड़ी पूछताछ की, लेकिन कुछ हासिल नहीं हो सका। फिलहाल अयोध्या पुलिस आरोपी युवक दासो रविदास को अपने साथ ले गई।