छत्तीसगढ़

कार्तिक ने कहा-भाई लोग, बड़ी गलती हो गई, सही में, यह एक गलती थी…, दिनेश को अचानक मांगनी पड़ी माफी, एमएस धोनी से जुड़ा है मामला

नईदिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक को अचानक सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी पड़ गई. कार्तिक ने कहा भाई लोग, बड़ी गलती हो गई. पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी से जुड़े एक मामले पर कार्तिक को सबके सामने माफी मांगनी पड़ी. कार्तिक ने मांफी मांगने के बाद कहा कि मुझे अपनी गलती का एहसास बाद में हुआ. तो आखिर कार्तिक ने ऐसी क्या गलती कर दी? आइए जानते हैं.

दरअसल कार्तिक ने तीनों फॉर्मेट के लिए ऑल टाइम भारतीय टीम की इलेवन चुनी थी. ‘क्रिकबज’ पर एक शो में कार्तिक ने इस टीम का चुनाव किया था. हालांकि कार्तिक ने अपनी इलेवन में एमएस धोनी को शामिल नहीं किया था, जिसका उन्हें बाद में एहसास हुआ और फिर उन्होंने सबसे माफी मांगी कि उन्होंने धोनी को अपनी ऑल टाइम इंडिया इलेवन में नहीं चुना.कार्तिक ने अपनी गलती के बारे में कहा, “भाई लोग, बड़ी गलती हो गई. सही में, यह एक गलती थी. जब एपिसोड आ गया, तब मुझे इस बात का एहसास हुआ.”

कार्तिक ने आगे कहा, “मैं अपनी प्लेइंग इलेवन में विकेटकीपर ही चुनना भूल गया था. राहुल द्रविड़ टीम में थे. सभी को लगा कि मैंने पार्ट टाइम विकेटकीपर रखा, लेकिन सच में मैंने राहुल द्रविड़ को कीपर के रूप में नहीं रखा. खुद विकेटकीपर होने के नाते मैं विकेटकीपर को रखना ही भूल गया. यह बड़ी भूल है.”

फिर आगे बात करते हुए कार्तिक ने धोनी को क्रिकेट जगत के महान खिलाड़ियों में से एक बताया. इसके अलावा कार्तिक ने कहा कि सभी फॉर्मेट में धोनी उनकी टीम के लिए नंबर 7 पर रहेंगे. 

धोनी के बगैर कैसी थी दिनेश कार्तिक की प्लेइंग इलेवन

वीरेंद्र सहवाग, रोहित शर्मा, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, युवराज सिंह, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अनिल कुंबले, जसप्रीत बुमराह, जहीर खान. 12वां खिलाड़ी: हरभजन सिंह.