छत्तीसगढ़

कुलदीप यादव हुए इमोशनल…, कहा-शेन वॉर्न मेरे आदर्श थे और मेरा उनके साथ बहुत मजबूत कनेक्शन था

नईदिल्ली : भारतीय टीम के स्टार स्पिनर कुलदीप यादव अगस्त की शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ हुई वनडे सीरीज़ में खेलते हुए दिखाई दिए थे. जून में खेले गए 2024 टी20 वर्ल्ड कप में कुलदीप ने टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया था. अब कुलदीप यादव इमोशनल होते दिखाई दिए. भारतीय स्पिनर ने ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज शेन वॉर्न को याद करते हुए कहा कि ऐसा लगता है जैसे मैंने अपने परिवार से किसी को खो दिया.

हाल ही में कुलदीप यादव ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पहुंच थे, जहां उन्होंने अपने आदर्श शेन वॉर्न को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान बात करते हुए कुलदीप ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के हवाले से कहा, “शेन वॉर्न मेरे आदर्श थे और मेरा उनके साथ बहुत मजबूत कनेक्शन था. वॉर्न के बारे में सोचते हुए मैं अभी भी इमोशनल हो जाता हूं- ऐसा महसूस होता जैसे मैंने अपने परिवार से किसी को खो दिया है.”

यह पहला मौका नहीं था कि जब कुलदीप ने वॉर्न को लेकर बात की और उनको सोचते हुए वह इमोशनल हुए. ‘ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस’ शो पर बात करते हुए कुलदीप ने कहा था, “उनके निधन की खबर सुनकर मैं स्तब्ध रह गया. मैं वाकई में रोया था. मुझे समझ नहीं आया. ऐसा लगता है कि कोई मेरा करीबी गुजर गया. मैं हमेशा उनके साथ टच में था. उनके निधन से 10 दिन पहले मैंने उनसे बात की थी.”

भारत के लिए तीनों फॉर्मेट खेलते हैं कुलदीप 

गौरतलब है कि कुलदीप यादव भारत के लिए तीनों फॉर्मेट खेलने वाले स्पिनर हैं. उन्होंने अब तक 12 टेस्ट, 106 वनडे और 40 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेल लिए हैं. टेस्ट की 22 पारियों में कुलदीप ने 53 विकेट चटका लिए हैं. इसके अलावा वनडे में उन्होंने 172 विकेट अपने खाते में डाल लिए हैं. बाकी टी20 इंटरनेशनल में कुलदीप 69 विकेट ले चुके हैं.