छत्तीसगढ़

40 लाख में बिकी विराट की जर्सी, धोनी-रोहित के बैट पर भी लगी बम्पर बोली, नीलामी में खूब बरसा पैसा

नईदिल्ली : भारतीय क्रिकेटर केएल राहुल और उनकी पत्नी आथिया शेट्टी ने हाल ही में ‘क्रिकेट फॉर चैरिटी’ ऑक्शन करवाया. यह ऑक्शन विपला संस्था की मदद के लिए करवाया गया था, जो जरूरतमंद बच्चों को शिक्षा प्रदान करने का काम करती है. इस ऑक्शन में कई नामी क्रिकेटरों ने खुद से जुड़ी वस्तुएं दी थीं, जिनमें से विराट कोहली की जर्सी भी एक रही, जो 40 लाख रुपये में बिकी है.

विराट कोहली की जर्सी पर सबसे महंगी यानी 40 लाख रुपये की बोली लगी. वहीं उनके ग्लव्स पर भी 28 लाख रुपये की बम्पर बोली लगी है. भारतीय टेस्ट और वनडे टीम के कप्तान रोहित शर्मा का बैट 24 लाख रुपये में बिक गया है. इसके अलावा एमएस धोनी और राहुल द्रविड़ के बैट पर क्रमशः 13 लाख और 11 लाख रुपये की बोली लगी. इस बीच केएल राहुल ने अपनी जर्सी को भी नीलामी में शामिल किया, जो 11 लाख रुपये में बिकी है.

केएल राहुल और आथिया शेट्टी द्वारा छेड़ी गई इस मुहिम में जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत और संजू सैमसन भी उनका साथ देने मैदान में उतर आए हैं. यही नहीं बल्कि जोस बटलर, क्विंटन डी कॉक और निकोलस पूरन जैसे इंटरनेशनल स्टार भी इस मुहिम का हिस्सा बन गए हैं.

कितना फंड किया इकट्ठा

रिपोर्ट्स की मानें तो ‘क्रिकेट फॉर चैरिटी’ ऑक्शन ने कुल 1.93 करोड़ रुपयों का फंड इकट्ठा किया है. खुद राहुल ने इंस्टाग्राम पर स्टोरी डालते हुए खुशी जताई है कि उनका ऑक्शन सफल रहा है और वो खुश हैं कि ये सारा पैसा जरूरतमंद बच्चों की पढ़ाई के लिए इस्तेमाल में लिया जाएगा. विपला फाउंडेशन के साथ मिलकर चलाई गई इस मुहिम के लिए लोग राहुल और आथिया की खूब तारीफ और सराहना कर रहे हैं.