छत्तीसगढ़

रिटायरमेंट के बाद भी करोड़ों कमाते रहेंगे शिखर धवन, जानें क्या होगा जरिया

नईदिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी शिखर धवन ने संन्यास का ऐलान कर दिया है. वे अब इंटरनेशनल और डोमेस्टिक क्रिकेट में नहीं खेलेंगे. धवन ने क्रिकेट के जरिए अच्छी कमाई कर ली है. शिखर रिटायरमेंट के बाद भी कमाई करते रहेंगे. उन्हें टीम इंडिया में रहने पर बीसीसीआई से सैलरी मिलती थी. वहीं आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए खेलते थे. आईपीएल से भी अच्छी कमाई होती थी.

धवन अब ब्रांड एंडोर्समेंट से कमाई करते रहेंगे. उनका कई ब्रांड्स के साथ अभी तक नाता रहा है. धवन बोट, ओप्पो, वी-स्टार, और नेरोलेक पेंट्स समेत तमाम ब्रांड्स से जुड़े रहे हैं. वे आगे भी इससे कमाई करते रहेंगे. धवन को बीसीसीआई से सैलरी के रूप में 5 करोड़ रुपए मिलते थे. उन्हें एक टेस्ट मैच के लिए 15 लाख रुपए और वनडे मैच के लिए 6 लाख रुपए मिलते थे. हालांकि अब उन्हें बीसीसीआई की ओर से सैलरी नहीं मिलेगी.

धवन ने अभी तक 34 टेस्ट मैच खेले हैं. इस दौरान 2315 रन बनाए हैं. वे टेस्ट में 7 शतक और 5 अर्धशतक लगा चुके हैं. धन ने 167 वनडे मैचों में 6793 रन बनाए हैं. वे इस फॉर्मेट में 17 शतक और 39 अर्धशतक लगा चुके हैं. धवन आईपीएल में 222 मैच खेल चुके हैं. उन्होंने इस टूर्नामेंट में 6768 रन बनाए हैं. धवन आईपीएल में 2 शतक और 51 अर्धशतक लगा चुके हैं.