छत्तीसगढ़

चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स बदलेगी कप्तान, श्रेयस अय्यर से छिनेगी कप्तानी? मुंबई इंडियंस के इस खिलाड़ी को मिलेगी कमान?

नईदिल्ली : आईपीएल 2024 में खिताब जीतने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स बड़ा प्लान बना रही है. फ्रेंचाइजी अपने चैंपियन कप्तान को बदलने वाली है. खबर है कि आईपीएल 2025 में श्रेयस अय्यर केकेआर के कप्तान नहीं होंगे. अय्यर की जगह अब टीम को नया कप्तान मिलेगा. फ्रेंचाइजी जल्द इसकी घोषणा कर सकती है.

रिपोर्ट के मुताबिक, कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस के सूर्यकुमार यादव से संपर्क किया है. रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि केकेआर ने सूर्यकुमार को कप्तानी का ऑफर दिया है. कई मीडिया रिपोर्ट्स में सूर्यकुमार यादव के केकेआर का कप्तान बनने की जानकारी दी गई है. 33 साल के सूर्यकुमार यादव आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस की टीम का हिस्सा थे. वह लंबे वक्त से मुंबई के लिए ही खेल रहे हैं. सूर्यकुमार अब टी20 इंटरनेशनल में दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज हैं, साथ ही वह अब टी20 में टीम इंडिया के कप्तान भी हैं. बता दें कि सूर्यकुमार पहले भी कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल चुके हैं.

ट्रेड के जरिए कोलकाता में आ सकते हैं सूर्यकुमार 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आईपीएल 2025 से पहले मेगा ऑक्शन का आयोजन होना है. मेगा ऑक्शन में पहले टीमें सिर्फ चार खिलाड़ी ही रिटेन कर सकती थीं. हालांकि, खबर है कि अब आईपीएल ने टीमों को छह खिलाड़ी रिटेन करने की अनुमति दी है. ऐसे में सभी टीमों को छह खिलाड़ी रिटेन करने होंगे और बाकी सभी रिलीज करने होंगे. केकेआर सूर्यकुमार यादव को मुंबई इंडियंस से ट्रेड कर सकती है. ट्रेड डील में केकेआर का कोई खिलाड़ी मुंबई जा सकता है या फिर केकेआर मुंबई को सूर्या का पैसा दे सकती है. 

इससे पहले कई बार खबरें आई थीं कि सूर्यकुमार यादव मुंबई इंडियंस के कई फैसलों से खुश नहीं थे. यहां तक खबर आई थी कि मुंबई सूर्या को आगामी सीजन से पहले रिलीज कर देगी. हालांकि, सूर्यकुमार जब टीम इंडिया के कप्तान बने तो ऐसी भी खबरें आईं कि मुंबई इंडियंस हार्दिक की जगह सूर्यकुमार को ही कप्तान बना देगी. फिलहाल जो भी हो, आईपीएल 2025 कई मायनों में बेहद रोमांचक होने वाला है.