छत्तीसगढ़

नए खेल की तकनीक सीख रही…, स्टार शूटर मनु भाकर ने सूर्यकुमार के साथ साझा की तस्वीर

नईदिल्ली : पेरिस ओलंपिक में भारत के लिए दो पदक जीतकर इतिहास रचने वाली निशानेबाज मनु भाकर इन दिनों नए-नए खेलों की बारीकियां सीख रही हैं। हाल ही में उन्होंने घुड़सवारी, भरतनाट्यम और स्केटिंग सीखने की इच्छा जताई थी। अब वह क्रिकेट भी सीखती दिख रही हैं। 22 साल की मनु ने रविवार को भारत के टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव के साथ एक तस्वीर साझा की है। इस तस्वीर के लिए मनु ने शानदार कैप्शन भी लिखा है।

मनु ने तस्वीर के कैप्शन में लिखा- मिस्टर 360 ऑफ इंडिया के साथ एक नए खेल की तकनीक सीख रही हूं।’ फोटो में मनु बैटिंग का पोज बनाती हुई दिख रही हैं। सूर्यकुमार यादव को पूरे मैदान में खेलने की उनकी क्षमता की वजह से मिस्टर 360 कहा जाता है। यह एक ऐसा नाम है जो दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एबी डिविलियर्स की वजह से चर्चित था। मनु पेरिस में इतिहास रचने के बाद फिलहाल तीन महीने की ब्रेक पर हैं और अब भारत के टी20 कप्तान से क्रिकेट के गुड़ सीख रही हैं।

भाकर ने पेरिस 2024 ओलंपिक में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल और मिश्रित 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धाओं में दो कांस्य पदक हासिल करते हुए इतिहास रच दिया था। वह ओलंपिक खेलों के एक ही संस्करण में दो पदक जीतने वाली आजादी के बाद से पहली भारतीय एथलीट बनीं। मनु को टोक्यो 2020 ओलंपिक में निराशा का सामना करना पड़ा था, जहां वह अपनी तीनों स्पर्धाओं में फाइनल में पहुंचने में विफल रही थीं।