छत्तीसगढ़

विराट कोहली क्या शिखर धवन के संन्यास से खुश नहीं? रिटायरमेंट पर दिया रिएक्शन, जानें क्या कहा

नईदिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज शिखर धवन ने बीते शनिवार (24 अगस्त) अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. लंबे वक़्त से टीम इंडिया से बाहर चल रहे धवन ने अचानक संन्यास लेने का फैसला किया. अब विराट कोहली ने धवन के संन्यास पर बड़ा दिलचस्प रिएक्शन दिया है.

किंग कोहली ने एक्स पर लिखा, “शिखर धवन आपके बैखौफ डेब्यू से लेकर भारत के सबसे भरोसेमंद ओपनर बल्लेबाजों में से एक बनने तक, आपने हमें चीयर करने के लिए अनगिनत यादें दीं. खेल के लिए आपका जुनून, आपकी स्पोर्ट्समैनशिप और आपकी ट्रेडमार्क स्माइल को याद किया जाएगा, लेकिन आपकी विरासत जिंदा रहेगी. यादों, न भूलने वाले प्रदर्शन और हमेशा दिल से लीड करने के लिए शुक्रिया. आपको अगली पारी के लिए शुभकामनाएं, मैदान के बाहर गब्बर!”

टीम इंडिया के लिए करीब 2 साल पहले खेला था आखिरी मैच 

बता दें कि शिखर धवन ने टीम इंडिया के लिए आखिरी मुकाबला दिसंबर 2022 में खेला था, जो बांग्लादेश के खिलाफ खेला गया वनडे था. इसके बाद से 38 साल के शिखर टीम इंडिया में दोबारा जगह हासिल नहीं कर सके और अंतत: उन्हें संन्यास लेने का फैसला करना पड़ा. 

ऐसा रहा अंतर्राष्ट्रीय करियर 

गौरतलब है कि धवन ने 2010 से 2022 तक टीम इंडिया के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेला. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे के ज़रिए अक्टूबर, 2010 में अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया था. उन्होंने भारत के लिए तीनों फॉर्मेट खेले. धवन ने कुल 34 टेस्ट, 167 वनडे और 68 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले. टेस्ट में उन्होंने 40.61 की औसत से 2315 रन बनाए. इसके अलावा वनडे में 44.11 की औसत से 6793 रन स्कोर किए और टी20 इंटरनेशनल में 27.92 की औसत व 126.36 के स्ट्राइक रेट से 1759 रन बनाए. धवन के बल्ले से टेस्ट क्रिकेट में 7 और वनडे क्रिकेट में 17 शतक निकले.