छत्तीसगढ़

मशहूर एक्ट्रेस आशा शर्मा का 88 साल की उम्र में निधन, प्रभास और धर्मेंद्र संग किया था काम

नईदिल्ली : टीवी इंडस्ट्री से एक दुःखद खबर सामने आ रही है. कई शोज और फिल्मों में काम कर चुकीं एक्ट्रेस आशा शर्मा अब इस दुनिया में नहीं हैं. आशा शर्मा का 88 साल की उम्र में निधन हो गया है. हालांकि अभी तक उनके निधन की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है.

एक्ट्रेस के निधन की पुष्टि सिने एंड टीवी आर्टिस्ट एसोसिएशन (CINTAA) ने की है और CINTAA ने शोक भी व्यक्त किया. आशा शर्मा के निधन से टीवी इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है. आशा पॉपुलर टीवी शो ‘कुमकुम भाग्य’ और फिल्म ‘आदिपुरुष’ में भी काम कर चुकी थीं. उनके निधन पर टीवी जगत के साथ ही फिल्मी हस्तियों ने भी शोक जताया है.

एक्ट्रेस टीना घई बोलीं- 1 साल से ज्यादा समय से बेड पर थीं आशा

आशा शर्मा एक साल से ज्यादा समय से बेड पर थीं. एक्ट्रेस टीना घई ने मीडिया से बातचीत में बताया कि, ‘पिछले साल उनकी फिल्म आदिपुरुष की रिलीज के बाद वे 4 बार गिर गई थीं. वे पिछले अप्रैल से ही बिस्तर पर थीं. वे उस स्टेज में भी काम करने के लिए तैयार थीं. आशा शर्मा अंतिम सांस तक काम करना चाहती थीं. वह बेड पर थी, लेकिन वह अक्सर मुझसे कहती थी कि उन्हें मैं कोई ऐसा रोल दिलवाओ, जिसमें उन्हें बेड पर लेटने वाला किरदार निभाना हो. अस्वस्थ्य होने के बावजूद भी उनका जुनून और उत्साह बरकरार था.’

आदिपुरुष के डायरेक्टर बोले- बहुत दुख हुआ

आशा शर्मा के निधन से ‘आदिपुरुष’ फिल्म के डायरेक्टर ओम राउत भी दुःखी है. उन्होंने कहा कि, ‘यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. वे कितनी शानदार एक्ट्रेस और इंसान थीं. यह सुनकर बहुत दुख हुआ. गौरतलब है कि आशा ने ओम राउत की फिल्म आदिपुरुष’ में माता शबरी का रोल निभाया था. इस फिल्म में मशहूर एक्टर प्रभास भगवान राम और एक्ट्रेस कृति सेनन माता जानकी के रोल में नजर आई थीं.

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी संग भी किया था काम

आशा ने ‘नुक्कड़’ और ‘बुनियाद’ जैसे सीरियल के अलावा ‘महाभारत’ (1997) और ‘कुमकुम भाग्य’ से भी लोकप्रियता हासिल की थी. वहीं वे ‘हम तुम्हारे हैं सनम’, ‘मुझे कुछ कहना है’, ‘हमको तुमसे प्यार है’ और ‘1920’ जैसी फिल्मों में भी नजर आईं. दिवंगत एक्ट्रेस ने धर्मेंद्र और हेमा मालिनी के साथ फिल्म ‘दो दिशाएं’ में भी काम किया था.