छत्तीसगढ़

प्रेमी के लिए मां बन गई बेटी की हत्यारिन, क्राइम पेट्रोल देख साजिश रची थी; मारकर सूटकेस में डाली लाश

मुजफ्फरपुर। मुजफ्फरपुर के शास्त्रीनगर रामबाग में दो दिन पहले एक कचरे के ढेर में 3.5 वर्ष की बच्ची की लाश मिली थी। बच्ची की पहचान मनोज कुमार की बेटी मिष्ठी कुमारी के रूप में की गई है। आरोपी मां काजल फरार थी। पुलिस ने अब इस मामले में बड़ा खुलासा किया है। सिटी एसपी अवधेश दीक्षित ने सोमवार दोपहर कहा कि काजल कुमारी ने ही अपनी बेटी मिष्ठी कुमारी हत्या की है। उसने क्राइम पेट्रोल देखकर साजिश रची थी। उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था। प्रेमी बच्ची को पसंद नहीं करता था। उसने शर्त रखी थी कि अगर शादी करना है तो अकेली आओ। इसके बाद काजल ने प्लान बनाया। किचेन के चाकू से अपनी मासूम बच्ची की हत्या कर दी और लाश को सूटकेस में रख दिया। 

काजल लाल सूटकेस लेकर घर से बाहर निकली थी
सिटी एसपी ने बताया कि मीनापुर प्रखंड क्षेत्र के रामपुर हरि थाना क्षेत्र से आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिसिया पूछताछ के दौरान आरोपी महिला ने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया। पुलिस ने कहा कि आरोपी काजल के पति के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई थी। इसके बाद विशेष टीम का गठन किया गया। वैज्ञानिक अनुसंधान के आधार पर काजल के खिलाफ कई साक्ष्य मिले। काजल लाल सूटकेस लेकर घर से बाहर निकलती दिखी थी। जब लोगों ने पूछा तो काजल ने कहा कि अपनी बहन के बर्थ डे पार्टी पर जा रही हूं। इसके बाद एक अन्य बैग को लेकर घर से निकली और अपनी बेटी की लाश को खड्डे के पास फेंक दिया और फिर निकल गई।

Bihar News: Woman murdered her daughter in Muzaffarpur; Crime Patrol; Bihar Police disclosure

सिटी एसपी अवधेश दीक्षित ने कई खुलासे किए। 

प्रेमी ने कहा-अकेली आओ तब शादी करुंगा
पुलिस ने बताया कि काजल का प्रेम प्रसंग चल रहा था और दोनों शादी करना चाहते थे। लेकिन बच्ची को लेकर दोनों के बीच में अनबन हुआ करता था। इसको लेकर के कई बार प्रेमी ने कहा कि अकेले ही आना होगा और फिर फिर शादी कर लेंगे। इसके बाद काजल बेटी को रास्ते से हटाने का प्लान बनाया और एक बड़ी खौफनाक वारदात को अंजाम दे दिया। लेकिन घटना के दो दिनों के अंदर ही वह पकड़ी गई।

काजल क्राइम पेट्रोल को देखने की शौकीन थी
सिटी एसपी अवधेश दीक्षित ने बताया कि अनुसंधान के दौरान में यह पता चला है कि आरोपी महिला काजल क्राइम पेट्रोल को देखने की शौकीन थी और हर रोज वह इसको देखा करती थी। घटना को अंजाम देने के लिए उसने सारा प्लान बनाया। इसके बाद मासूम बेटी को छत पर ले जाकर उसका गला रेत दिया। एफएसएल की जंच में आरोपी का सैंपल भी मिला। इसमें प्रेमी की हत्या में कोई भूमिका नहीं मिली है।