छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: BJP नेता पर चाकू से किया 22 वार और रेत दिया गला; पोस्टमैन बोला-‘पत्नी पर बुरी नजर डाली, इसलिए मार डाला’

बालोद। बालोद में एक पोस्टमैन ने अपने ही सरपंच दोस्त की धारदार हथियार से हत्या कर दी। आरोपी ने अपने बेडरूम में ही सरपंच पर चाकू से करीब 22 वार किए और उसका गला रेत दिया। इसके बाद शव के पास ही सो गया। मामला डौंडी लोहारा थाने के संजारी चौकी क्षेत्र का है।

पुलिस ने आरोपी पोस्टमैन को हिरासत में ले लिया है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि सरपंच ने पत्नी पर गलत नजर डाली थी, इसके चलते उसे मार दिया। पुलिस ने शव को भी पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है। बताया जा रहा है कि सरपंच भाजपा का स्थानीय नेता था। 

दोनों दोस्त साथ में पीते थे शराब

जानकारी के मुताबिक, विक्रम खेरथा ग्राम पंचायत निवासी रामजी प्रजापति पोस्टमैन है। उसकी गांव के ही सरपंच विक्रम सिन्हा से गहरी दोस्ती थी। दोनों साथ-साथ घूमते और खाते-पीते थे। बताया जा रहा है कि रविवार रात भी रामजी प्रजापति के घर सरपंच विक्रम पहुंचा था।

दोनों ने साथ बैठकर शराब पी और खाना खाया। देर रात करीब 2-3 बजे रामजी की पत्नी चीखते हुए बाहर निकली। शोर सुनकर गांव वाले भी एकत्र हो गए। हत्या का पता चलते ही उन्होंने रामजी को उसके ही घर में बंद कर दिया। सुबह सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई।

बालोद में मर्डर के बाद गांव में लोगों की भीड़ उमड़ी। - Dainik Bhaskar

बालोद में मर्डर के बाद गांव में लोगों की भीड़ उमड़ी।

घर में मिला खून से लथपथ शव

पुलिस ने दरवाजा खोला तो सरपंच के शव के पास ही रामजी प्रजापति सोते हुए मिला। बेड और उसके आस-पास खून ही खून बिखरा पड़ा था। वहीं सरपंच का खून से लथपथ शव भी था। रामजी ने पुलिस को बताया कि उसने सरपंच विक्रम सिन्हा को मार डाला है। 

पुलिस पूछताछ में आरोपी रामजी प्रजापति ने बताया कि रात को उसने और सरपंच ने साथ बैठकर घर में शराब पी। इस दौरान विक्रम उसकी पत्नी के बारे में गलत बात कर रहा था। वह पत्नी पर गलत नीयत रखता था। इसके कारण दोनों में विवाद होने लगा। 

बात इतनी ज्यादा बढ़ी की रामजी ने चाकू से उसके गले पर वार कर दिया। स्थानीय लोगों ने बताया कि, विक्रम सिन्हा ने पहली बार में ही पंचायत चुनाव लड़कर जीत हासिल की थी। उसका कार्यकाल समाप्त होने वाला था।

आरोप है कि सरपंच के दोस्त पोस्टमैन रामजी ने ही हत्या की है। उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है । - Dainik Bhaskar

आरोप है कि सरपंच के दोस्त पोस्टमैन रामजी ने ही हत्या की है। उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है ।

आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग

BJP भाजपा नेता हरीश कटझरे ने बताया कि रात 3 बजे घटना की जानकारी हुई, जिसके बाद मैं वहां पहुंचा था। घर में खून ही खून मिला है। गांव के प्रथम नागरिक की जघन्य हत्या से शोक व्याप्त है। ग्रामीण आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

मामले में संजारी चौकी प्रभारी अरविंद साहू ने बताया कि मर्डर हुआ है। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया है। फोरेंसिक जांच के बाद लाश को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा जाएगा। पुलिस ने दोस्त रामजी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।