छत्तीसगढ़

हम अपनी समस्या ठीक करना चाहते हैं, लेकिन हमारे पास कोई ठोस डेटा या खिलाड़ियों का पूल नहीं है…, पाकिस्तान टीम पर पीसीबी चीफ का अनोखा बयान

नईदिल्ली : पाकिस्तान क्रिकेट टीम इन दिनों सिर्फ आलोचनाओं का सामना कर रही है. टीम ने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर 10 विकेट से दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला गंवा दिया था. इस शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ मोहसिन नकवी ने बड़ा ही दिलचस्प बयान दिया. उन्होंने कहा कि वह अपनी समस्याएं ठीक तो करना चाहते हैं, लेकिन जब हम हल देखते तो कुछ ठोस नहीं मिलता है.

पीसीबी के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने कहा, “यह बहुत निराशाजनक था. दिक्कत यह है कि सिलेक्शन कमेटी के पास हाई क्वालिटी वाले रिप्लेसमेंट खिलाड़ियों के लिए कोई पूल नहीं है.”आगे अपनी दिक्कतों के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “हम अपनी समस्या को ठीक करना चाहते हैं, लेकिन जब उन्हें हल करने की तरफ देखते हैं, तो हमारे पास कोई ठोस डेटा या खिलाड़ियों का पूल नहीं है जिससे हम आकर्षित हो सकें.”

मोहसिन नकवी के इस बयान से कहीं न कहीं यह तो साफ हो गया कि अब पाकिस्तान टीम में जल्द ही कोई बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. अब देखना दिलचस्प होगा कि टीम में क्या-क्या बदलाव होते हैं. 

पाकिस्तान टीम में नहीं हो रहा है सुधार 

गौरतलब है कि पाकिस्तान टीम में बीते कुछ वक़्त से सुधार नहीं हो पा रहा है. 2023 के वनडे वर्ल्ड कप में भी टीम खस्ता हाल में दिखाई दी थी. फिर 2024 टी20 वर्ल्ड कप में भी पाकिस्तान की हालत वैसी ही रही. टी20 विश्व कप में पाकिस्तान को अमेरिका और भारत के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी और टीम ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई थी. अब घरेलू सरजमीं पर उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट गंवा दिया. पाकिस्तान ने पहली बार बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में हार झेली. टीम ने यह टेस्ट शान मसूद की कप्तानी में गंवाया.