छत्तीसगढ़

टीम में चयन नहीं होने पर रिंकू से क्या बोले थे रोहित? बल्लेबाज ने अब किया खुलासा, जानें क्या कहा

नईदिल्ली : युवा विस्फोटक बल्लेबाज रिंकू सिंह को आईपीएल में दमदार प्रदर्शन के बावजूद टी20 विश्व कप 2024 के लिए चुने गए मुख्य भारतीय स्क्वॉड में शामिल नहीं किया गया था। उन्हें रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम में शामिल किया गया था। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के इस फैसले की काफी आलोचना भी हुई थी। हालांकि, अब स्टार खिलाड़ी ने खुलासा किया है कि भारतीय कप्तान ने टीम में चयन नहीं होने पर किस तरह सांत्वना दी थी।

रोहित-रिंकू के बीच किस मुद्दे पर हुई थी चर्चा?
टी20 विश्व कप 2024 के लिए जिस वक्त बीसीसीआई ने भारतीय टीम का एलान किया था, उस दौरान आईपीएल 2024 जारी था। कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम मुंबई इंडियंस के साथ मुकाबले के लिए आई थी, तब रोहित शर्मा और रिंकू सिंह की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी। अब युवा बल्लेबाज ने बड़ा खुलासा किया है कि भारतीय कप्तान ने उनसे टीम में चयन नहीं होने पर क्या कहा था।

स्टार बल्लेबाज ने किया बड़ा खुलासा
रिंकू सिंह ने कहा, “हां वो (रोहित शर्मा) आए थे समझाने कि कोई बात नहीं, तेरी उम्र ही क्या है। विश्व कप आगे बहुत हैं। मेहनत करते रहो। हर दो साल में विश्व कप आता है, उस पर ध्यान दो। कोई दिक्कत नहीं है, परेशान मत हो।” बता दें कि रिंकू फिलहाल यूपी प्रीमियर लीग में खेलते नजर आ रहे हैं। वह मेरठ मावेरिक्स की कमान संभाल रहे हैं। 

श्रीलंका दौरे पर वनडे टीम में नहीं मिली जगह
हाल ही में रिंकू सिंह का जिम्बाब्वे और श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम में चयन हुआ था। हालांकि, श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में उन्हें टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया था। वहीं, दलीप ट्रॉफी में 61 खिलाड़ियों के पूल में भी उनका चयन नहीं हुआ। रिंकू आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हैं। टीम को आईपीएल 2024 का खिताब दिलाने में उन्होंने अहम भूमिका निभाई थी I