छत्तीसगढ़

मर्डर केस में शाकिब अल हसन को राहत, जानिए कब तक नहीं जा सकते जेल? बांग्लादेश के लिए खेलने पर आया ये फैसला

नईदिल्ली : शाकिब अल हसन को मर्डर केस में राहत मिली है. उन्हें अब तब तक जेल नहीं हो सकती, जब तक कि उन पर लगा आरोप तय नहीं हो जाता. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शाकिब अल हसन पर ढाका में एक कपड़े की दुकान पर काम करने वाले आदमी के मर्डर करने का आरोप लगा है. बांग्लादेशी ऑलराउंडर को लेकर ये खबर तब सामने आई थी, जब वो पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी में पहला टेस्ट मैच खेल रहे थे. शाकिब अल हसन समेत कुल 500 लोगों पर मर्डर के इल्जाम लगाए गए हैं, जिसमें बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना का भी नाम है.

बांग्लादेश के लिए खेलना रखेंगे जारी- BCB अध्यक्ष

मर्डर केस में राहत मिलने के बाद अब सवाल है कि शाकिब अल हसन के बांग्लादेश के लिए खेलने का क्या होगा? क्या उनके खेलने पर रोक लगा दी जाएगी या फिर वो खेलना जारी रखेंगे? बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की ओर से इस बारे में भी बड़ी जानकारी सामने आई है. बांग्लादेश के नए अध्यक्ष फारूक अहमद ने एक लोकल अखबार को दिए इंटरव्यू में बताया कि फिलहाल, वो बांग्लादेश के लिए खेलना जारी रखेंगे.

जब तक आरोप तय नहीं, तब तक खेलते रहेंगे शाकिब

BCB अध्यक्ष फारूक अहमद के मुताबिक उन्हें शाकिब को जल्दी से जल्दी बांग्लादेश बुलाने के लिए कानूनी नोटिस मिला है, जिसका जवाब उन्होंने ये कहते हुए दिया कि वो बांग्लादेश के लिए फिलहाल खेलते रहेंगे. बांग्लादेश क्रिकेट के बॉस ने कहा कि शाकिब हमारे कॉन्ट्रैक्टेड प्लेयर हैं, ऐसे में उन्हें अगर किसी कानूनी सहायता की जरूरत पड़ी तो वो भी की जाएगी.

पाकिस्तान के बाद भारत दौरे पर भी खेल सकते हैं सीरीज

BCB बॉस ने कहा कि फिलहाल मर्डर केस का मामला शुरुआती स्टेज पर है. उसमें अभी बस FIR दर्ज हुआ है. अभी इसमें काफी कुछ होना है. और, जब तक आरोप तय नहीं होते वो खेलते रहेंगे. पाकिस्तान के बाद बांग्लादेश को भारत दौरे पर जाना है, शाकिब उस दौरे पर भी खेलते दिख सकते हैं. ICC के नियमों के मुताबिक भी जब तक आरोप तय नहीं हो जाते, तब तक शाकिब खेलना जारी रख सकते हैं.

पाकिस्तान दौरे के बाद टीम के साथ नहीं जाएंगे बांग्लादेश

जहां तक शाकिब अल हसन के पाकिस्तान दौरे के बाद बांग्लादेश लौटने की बात है तो वो अपनी टीम के साथ नहीं लौटेंगे. शाकिब को पाकिस्तान से सीधे इंग्लैंड जाएंगे, जहां उन्होंने काउंटी टीम सरे के लिए समरसेट के खिलाफ 4 दिनी मैच खेलना है. BCB ने उसके लिए शाकिब को NOC दे दिया है.