छत्तीसगढ़

शुरू हो रहे हैं पैरालंपिक खेल, रोहित शर्मा ने बढ़ाया हौसला; बोले – हमारे एथलीटों ने सब सीमाओं को लांघ दिया है, वीडियो

नईदिल्ली : पैरालंपिक 2024 का आगाज आज यानी 28 अगस्त से होने जा रहा है. पहले 84 एथलीटों का भारतीय दल ओपनिंग सेरेमनी में नजर आएगा और 29 अगस्त से भारत के खिलाड़ी मेडल के दावेदारी पेश करते हुए नजर आएंगे. अब भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भारत के सभी 84 एथलीटों को पेरिस में होने वाले पैरालंपिक खेलों के लिए शुभकामनाएं भेजी हैं.

रोहित शर्मा ने X पर पैरालंपिक के प्रमोशन से जुड़ा वीडियो साझा किया है. इसके साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा, “सीमाएं? हमारे एथलीटों ने सब सीमाओं को लांघ दिया है. वो अब दुनिया पर वर्चस्व कायम करने निकले हैं.” इसके अलावा पेरिस ओलंपिक्स 2024 में सिल्वर मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा ने भी भारतीय दल को शुभकामनाएं भेजते हुए आशा जताई कि ये सभी एथलीट पूरे देश को प्रोत्साहित करना जारी रखेंगे.

रोहित शर्मा को आखिरी बार श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलते देखा गया था. वहीं सितंबर महीने में भारत को बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट मैच खेलने हैं, जिनमें रोहित टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए नजर आ सकते हैं. बांग्लादेश के खिलाफ यह सीरीज जीतकर भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2025 के फाइनल में जगह पक्की करने के बहुत करीब पहुंच जाएगा.

पैरालंपिक्स में भारत के मैच कब शुरू होंगे

भारत पैरालंपिक्स 2024 में 84 एथलीटों का दल भेज रहा है. हालांकि ओपनिंग सेरेमनी 28 अगस्त को होनी है, लेकिन भारतीय एथलीट 29 अगस्त से एक्शन में दिखेंगे. भारत के एथलीट 29 अगस्त को बैडमिंटन के अलावा टेबल टेनिस, टायक्वोंडो और आर्चरी समेत कई खेलों में भाग लेते दिखेंगे. टोक्यो पैरालंपिक खेलों में भारत ने पांच गोल्ड मेडल सहित 19 पदक जीते थे, जो पैरालंपिक्स में भारत का सबसे बढ़िया प्रदर्शन था. इस बार उम्मीद होगी कि भारत इस बार पुराने रिकॉर्ड को ध्वस्त करने में सफल होगा.